Logo
election banner
SRH vs RR Highlights: आईपीएल के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को एक रन से हरा दिया।

SRH vs RR Highlights: हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को एक रन से हरा दिया। मैच बेहद रोमांचक स्थिति में पहुंच गया। आखिरी बॉल पर राजस्थान को जीत के लिए 2 रन की जरुरत थी, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने रोमन पॉवेल को LBW आउट कर रॉयल्स के हाथ से मैच छीन लिया। हैदराबाद की तरफ से नीतीश कुमार रेड्डी ने सबसे अधिक 76 रन बनाए। इसके अलावा ट्रेविस हेड ने 58 रन और हेनरिक क्लॉसेन ने 42 रन की पारी खेली।     

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। 20 ओवर में टीम ने 201 रन का स्कोर बनाया। राजस्थान को 202 रन का टारगेट मिला। वहीं, राजस्थान को पहले ही ओवर में दो झटके लगे। भुवनेश्वर कुमार ने जोश बटलर और संजु सैमसन का आउट कर रॉयल्स की कमर तोड़ दी। इसके बाद रियान पराग (77) और यशस्वी जायसवाल (67) ने अच्छी पारियां खेलकर टीम को जीत के करीब ले गए। 

यह मैच रॉयल्स के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस मैच को जीतते ही टीम का प्लेऑफ में पहुंचना तय हो जाएगा। 16 अंक के साथ राजस्थान टेबल में सबसे ऊपर है। उसने 9 मैच में 8 मैच जीते हैं। सिर्फ एक मैच में उसे गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार मिली। वहीं, हैदराबाद 10 अंक के साथ पांचवे पायदान पर है। उसे 5 मैचों में जीत मिली और 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। 

राजस्थान सबसे बैलेंस टीम, हैदराबाद की लय बिगड़ी 
राजस्थान लीग की शुरुआत से ही जबरदस्त खेल का प्रदर्शन कर रही है। सिर्फ गुजरात टाइटंस के खिलाफ रोमांचक मैच में उसे हार मिली। इसके अलावा टीम के सभी खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं, हैदराबाद ने पहले मैच में हार के बाद अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पिछले दो मैचों में उसे लगातार हार मिली। हैदराबाद को चेन्नई और RCB हरा चुकी है। 

SRH vs RR हेड टू हेड 
आईपीएल इतिहास में अब तक सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 18 मुकाबले हुए हैं। इसमें से 9 मैच राजस्थान ने जीते और इतने ही मैच हैदराबाद ने भी जीते हैं। ऐसे में जब-जब दोनों टीमों की टक्कर हुई मुकाबला बेहद कड़ा हुआ। 

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग 11
यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रोवमन पॉवेल, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल। इंपैक्ट सब- जोस बटलर, शुभम दुबे, नवदीप सैनी, तनुष कोटियन।  

सनराइजर्स हैदराबाद प्लेइंग 11
अभिषेक शर्मा, ट्रैविस हेड, अनोलप्रीत सिंह, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), नीतीश रेड्डी, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मार्को जॉनसन, टी नटराजन। इंपैक्ट सब- उमरान मलिक, मयंक मारकंडे, एडन मार्रकर्म, जयदेव उनादकट्ट, 

jindal steel Ad
5379487