Logo
election banner
Rohit Sharma Press Conference: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इसे लेकर मुंबई में गुरुवार को कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इसमें रोहित ने सेलेक्शन से जुड़े सवालों के जवाब दिए।

Rohit Sharma Ajit Agarkar Press Conference: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। 15 सदस्यीय मुख्य स्क्वॉड के अलावा 4 रिजर्व खिलाड़ी भी चुने गए हैं। इसमें कई चौंकाने वाले नाम शामिल हैं। अब इसी मामले पर गुरुवार को भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस दौरान टीम सेलेक्शन से जुड़े तमाम सवालों के जवाब दिए। इसमें हार्दिक पंड्या को क्यों चुना गया? रिंकू सिंह और केएल राहुल का क्यों पत्ता कटा? संजू सैमसन को क्यों बैकअप विकेटकीपर के रूप में चुना गया। इन सवालों के जवाब रोहित ने दिए। 

हार्दिक पंड्या का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन फीका रहा। उनके टी20 विश्व कप की टीम में चुने जाने पर भी सवाल थे। लेकिन, फिर भी हार्दिक को मौका दिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित से ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऑलराउंडर का जो रोल है, वो उन्हें पूरा करना होगा। शिवम दुबे और हार्दिक पंड्या को इसी सोच की वजह से टीम में लिया गया है। दुर्भाग्य से शिवम ने आईपीएल में गेंदबाजी नहीं की। लेकिन, वो अनुभवी हैं। जब वो टी20 फॉर्मेट में खेलते हैं तो थोड़ी स्किल चाहिए होती है। अगर हमें जरूरत होगी तो मुझे लगता है कि शिवम दुबे वो काम करेंगे। हार्दिक के साथ भी ऐसा ही है। जब भी जरूरत होती है वो गेंदबाजी करते हैं। ऑलराउंडर्स का जो भी रोल है, उन्हें वो पूरा करना होगा। 

हार्दिक पंड्या को क्यों कप्तान नहीं बनाया?
अजीत अगरकर ने उपकप्तानी से जुड़े सवाल पर कहा, "टीम की उपकप्तानी को लेकर कोई सवाल नहीं था। हार्दिक क्रिकेटर के रूप में जो लाते हैं, उसका विकल्प मिलना मुश्किल है। वो कप्तान को काफी विकल्प देते हैं और वो लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं। हमें पता है कि हार्दिक पंड्या ने कई टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। लेकिन, रोहित का विश्व कप में फॉर्म जबरदस्त था। रोहित ग्रेट प्लेयर हैं और उन्हें जबरदस्ती कप्तान नहीं बनाया गया है।"

5379487