Logo
election banner
LSG vs CSK Preview: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुक्रवार शाम इकाना में आईपीएल का 34वां मुकाबला खेला जाएगा। फॉर्म और खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर कहा जा सकता है कि चेन्नई और लखनऊ में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।   

LSG vs CSK Preview: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुक्रवार शाम लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में घमासान देखने को मिलेगा। यह आईपीएल का 34वां मुकाबला होगा। लखनऊ टेबल में 5वें नंबर की टीम है। उसके 6 मैचों में 3 जीत और 3 हार के साथ 6 अंक हैं। वहीं, चेन्नई तीसरे पायदान पर है। उसके 6 मैचों में 4 जीत और 2 हार के साथ 8 अंक हैं। 

अपने घर में सुपर किंग्स को चुनौती देंगे सुपर जायंट्स  
मैच में यूं तो चेन्नई का पलड़ा भारी माना जा रहा है, लेकिन लखनऊ की टीम भी लड़ने में कम नहीं है। हांलाकि टीम को पिछले दो मैचों में दिल्ली और कोलकाता से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन टीम में अच्छे बैटर्स और बॉलर्स हैं। कप्तान केएल राहुल से लेकर क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टॉयनिस, निकोलस पूरन अच्छी फॉर्म में है। ये लंबे हिट मारने में सक्षम है। टेलेंडर के तौर पर क्रुनाल पंड्या भी चौके-छक्के लगाते हैं। टीम को घर में खेलने का एडवांटेज मिलेगा।  

गेंदबाजी में मयंक यादव का इस मैच में भी खेलना तय नहीं है। उनके स्थान पर शमार जोसेफ टीम से जुड़े हैं। कोलकाता के खिलाफ वह महंगे साबित हुए थे, लेकिन वह अच्छी गेंदबाजी करते हैं। इसके अलावा यश ठाकुर, मोहसिन खान अरशद खान है। वहीं, स्पिन में क्रूनाल पंड्या और रवि बिश्नोई टीम को मजबूती देते हैं। 

इसे भी पढ़ें: IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स को लगा झटका, स्टार ओपनर आईपीएल से बाहर, भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले की एंट्री

चेन्नई सुपर किंग्स का जलवा बरकरार 
CSK लगातार अपने मैच जीत रही है। उसने पहले मजबूत कोलकाता और बाद में मुंबई को घर में हराया। मुंबई के पास बैटिंग में कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ गजब के फॉर्म में है। इसके साथ ही शिवम दुबे और धोनी जैसा शानदार फिनिशर मौजूद है। गेंदबाजी में मथिषा पथिराना ने मुंबई के खिलाफ गजब की गेंदबाजी की थी। उन्होंने 4 ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 बल्लेबाजों को आउट किया था। उनके गेंदबाजी की बदौलत टीम ने मुंबई को घर में रौंद दिया था। उनके अलावा तुषार देशपांडे और मुस्तफिजुर रहमान भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।  

LSG vs CSK हेड टू हेड 
हेड टू हेड में दोनों टीमों में तगड़ा रिकॉर्ड है। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ 3 मैच खेले हैं, जिसमें एक मैच लखनऊ तो एक मैच चेन्नई ने जीता है। जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। दोनों टीमों में अच्छी फाइट देखने को मिल सकती है। 

5379487