Logo
election banner
IPL 2024, GT vs DC Match Report: दिल्ली ने एकतरफा मुकाबले में गुजरात को उसी के घर में हरा दिया। 89 रन पर समेटने के बाद दिल्ली ने 8.5 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया।

IPL 2024, GT vs DC Match Report: दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेले गए मैच में दिल्ली ने गुजरात को 6 विकेट से हरा दिया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर टॉस जीतने के बाद दिल्ली ने गेंदबाजी चुनी तो लगा कि अपने होम ग्राउंड पर टाइटंस बड़ा स्कोर बनाएगी, जिसे पाने के लिए दिल्ली को एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा। लेकिन हुआ इसके बिलकुल उलट। इस जीत के साथ ही दिल्ली 9वें पायदान से छलांग लगाकर 6वें स्थान पर आ गई है। 

दिल्ली के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही गुजरात के बल्लेबाजों पर लगाम लगा दी। ईशांत शर्मा ने दूसरे ओवर में कप्तान शुभमन गिल को कैच आउट कराया। इसके बाद मुकेश कुमार ने ऋद्धिमान साहा को क्लीन बोल्ड कर दिया। फिर साई सुदर्शन को ईशांत ने आउट किया। विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने शानदार कैच पकड़ा। मैच में सबसे अधिक मुकेश कुमार ने 3 विकेट झटके। ईशांत शर्मा और ट्रिस्ट्रन स्टब्स को 2-2 विकेट मिले। वहीं, खलील अहमद और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला। जीत के साथ ही दिल्ली पॉइंट्स टेबल में 6वें नंबर पर पहुंच गई। दिल्ली ने अब 7 मैचों में 3 जीत के साथ 8 अंक हो गए। 

गुजरात के बल्लेबाजों ने क्यों सरेंडर किया
गुजरात की टीम ने आईपीएल में अपना सबसे छोटा स्कोर 89 रन बनाया। वहीं, इस सीजन का भी यह सबसे छोटो टारगेट रहा। क्रिकेट एक्सपर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद की पिच पर बॉल रुककर आ रही थी। इस वजह से बल्लेबाजों को दिक्कत हुई लेकिन दिल्ली ने भी अच्छी गेंदबाजी की, जिससे गुजरात की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई। वहीं, दूसरी पारी में दिल्ली ने भी 89 रन के छोटे टारगेट का पीछा करने में 4 विकेट गंवा दिए। गुजरात के बॉलर संदीप वॉरियर ने 2, स्पेंशर जॉनसन और राशिद खान ने 1-1 विकेट लिया। 

5379487