Logo
election banner
CSK vs GT, IPL 2024: आईपीएल 2024 के 7वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस की टक्कर चेन्नई सुपर किंग्स से चेन्नई में होगी। इस मैच में दो युवा कप्तानों की टक्कर होगी।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के 7वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर गुजरात टाइटंस से होगी। आईपीएल 2023 के फाइनल के बाद दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होंगी। तब बारिश की वजह से तीन दिन तक चले फाइनल में चेन्नई सुपर ने गुजरात को हराया था। तब से अबतक दोनों टीमों में बहुत बदलाव हो चुका है। गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या अब मुंबई इंडियंस की कमान संभाल रहे। वहीं, शुभमन गिल अब गुजरात के कप्तान हैं। 

दूसरी तरफ, चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी भी युवा ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में है। लीग शुरू से एक दिन पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने टीम की बागडोर छोड़ दी थी। दोनों ही युवा कप्तानों ने कप्तानी का पहला इम्तिहान अव्वल नंबरों से पास किया। गिल ने बतौर कप्तान अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराया तो वहीं, ऋतुराज ने भी कप्तानी का आगाज जीत से किया। 

गुजरात की टीम में चेन्नई के 5 खिलाड़ी
चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच इस मामले में भी दिलचस्प होगा कि गुजरात की टीम में तमिलनाडु के 5 खिलाड़ी हैं। इसमें साईं सुदर्शन, साई किशोर, विजय शंकर, शाहरुख खान और संदीप वॉरियर शामिल हैं। इसमें से तीन खिलाड़ियों सुदर्शन, साई किशोर और विजय शंकर का चेन्नई के खिलाफ प्लेइंग-11 का हिस्सा बनना करीब-करीब तय है। 

क्या पथिराना गुजरात के खिलाफ खेलेंगे?
सीएसके के डेथ बॉलिंग एक्सपर्ट मथिशा पथिराना स्क्वॉड से चेन्नई में जुड़ गए हैं। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में चोट लग गई थी। अब ये देखना होगा कि उन्हें गुजरात के खिलाफ मौका दिया जाता है या नहीं। मुस्तफिजुर रहमान जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अपने डेब्यू मैच में 10 गेंद के भीतर 4 विकेट हासिल किए थे, वो गुजरात टाइटंस के खिलाफ प्लेइंग-11 में अपनी जगह बना लेंगे। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 
चेन्नई सुपर किंग्स:
ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, समीर रिजवी, रवींद्र जड़ेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, महेश तीक्ष्णा, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे।

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), विजय शंकर, साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन।

5379487