Logo
election banner
TMC Against CBI Raid in Sandeshkhali: सीबीआई ने शुक्रवार, 26 अप्रैल को संदेशखाली में टीएमसी के निलंबित नेता शाहजहां शेख के करीबी के घर छापा मारा। जहां तलाशी के दौरान भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए।

TMC Against CBI Raid in Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल में संदेशखाली के मुद्दे पर तनातनी जारी है। अब तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने संदेशखाली के आरोपी शाहजहां शेख के एक कथित सहयोगी के दो ठिकानों पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की छापेमारी सवाल उठा दिए हैं। टीएमसी ने शनिवार, 27 अप्रैल को सीबीआई छापेमारी के खिलाफ चुनाव आयोग का रुख किया है।

पार्टी ने कहा कि एजेंसी की कार्रवाई का उद्देश्य लोकसभा चुनाव के बीच पार्टी की छवि खराब करना है। वहीं, विदेशी हथियारों और गोला बारूद की बरामदगी पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी ने बीजेपी पर सीबीआई और एनएसजी के साथ मिलकर साजिश रचने का आरोप लगाया।

वोटिंग के दिन जानबूझकर मारा छापा 
टीएमसी ने शिकायत पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को चिट्ठी लिखकर की है। कहा कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार, 26 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में तीन सीटों पर वोटिंग थी। दार्जिलिंग, रायगंज और बालुरघाट में वोटिंग हुई। जब चुनाव चल रहे थे, तो सीबीआई ने जानबूझकर संदेशखाली में एक खाली स्थान पर से छापा मारा। मीडिया रिपोर्टों से पता चला है कि सीबीआई ने राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) के बम दस्ते सहित अतिरिक्त बलों को बुलाया। यह भी बताया गया है कि इस तरह की छापेमारी के दौरान एक घर से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

राज्य सरकार को सूचित नहीं किया
टीएमसी ने दावा किया कि सीबीआई ने छापेमारी करने से पहले राज्य सरकार या पुलिस को सूचित नहीं किया। सीबीआई छापेमारी के लिए एक बम निरोधक दस्ता लेकर आई, जबकि राज्य पुलिस के पास पूरी तरह कार्यात्मक बम निरोधक इकाई थी।

पार्टी ने सीबीआई पर छापे की जानकारी पहले ही मीडिया को देने का आरोप लगाया। छापेमारी के दौरान बरामद हथियारों को ठिकाने लगाने का आरोप भी सीबीआई और एनएसजी पर लगाया गया।

मीडिया वाले पहले से थे मौजूद
टीएमसी ने कहा कि यह देखना और भी आश्चर्यजनक है कि राज्य प्रशासन के मौके पर पहुंचने से पहले ही मीडिया कर्मी इस तरह की छापेमारी के दौरान पहले से ही मौजूद थे। ऐसे समय में यह पहले से ही देश भर में खबर थी कि छापेमारी के दौरान हथियार बरामद किए गए थे। पार्टी ने सवाल उठाते हुए पूछा कि क्या ये हथियार वास्तव में तलाशी और जब्ती प्रक्रिया के दौरान बरामद किए गए थे या क्या उन्हें सीबीआई/एनएसजी द्वारा गुप्त रूप से रखा गया था। 

चिट्ठी में यह भी लिखा गया है कि हमने आपको पहले भी असयंमित दिशा निर्देशों/ढांचे की जरूरतों की ओर ध्यान दिलाया था। लेकिन आपके कार्यालय ने आंखें बंद कर ली हैं। जबकि केंद्रीय एजेंसियां खासतौर पर चुनाव के दौरान देशभर में कहर बरपा रही हैं। 

इजराइली रोबोट और एनएसजी कमांडो के साथ सीबीआई ने मारा छापा
सीबीआई ने शुक्रवार, 26 अप्रैल को संदेशखाली में टीएमसी के निलंबित नेता शाहजहां शेख के करीबी के घर छापा मारा। जहां तलाशी के दौरान भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए। इस दौरान 348 राउंड गोलियां, 4 विदेशी पिस्टल, तीन देशी बंदूक, बम बनाने के मसाले समेत अन्य गोला बारूद बरामद हुए। इस दौरान एनएसजी के कमांडों ने भी इजराइली रोबोट की मदद से तलाशी अभियान चलाया। बाद में बरामद बमों को निष्क्रिय कर दिया गया। 

टीएमसी को आतंकी संगठन घोषित करने की मांग
बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि संदेशखाली में बरामद सभी हथियार विदेशी हैं। आरडीएक्स जैसे विस्फोटकों का इस्तेमाल भयानक राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में किया जाता है। इन सभी हथियारों का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय आतंकवादियों द्वारा किया जाता है। लेकिन राज्य सरकार कुछ नहीं कर रही है। मैं तृणमूल कांग्रेस को आतंकवादी संगठन घोषित करने की मांग करता हूं। 

jindal steel

Latest news

5379487