Logo
election banner
School Bomb Threat:अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को स्कूलों के बम से उड़ाने की धमकी मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया। क्राइम ब्रांच ने कहा कि धमकी भरा ईमेल पाकिस्तान के एक सैन्य अड्डे से भेजा गया था।

School Bomb Threate:अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को एक चौंकाने वाले खुलासा किया। क्राइम ब्रांच के अफसरों ने बताया कि हाल ही में अहमदाबाद  के 10 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी के पीछे पाकिस्तानी लिंक सामने आया है। बीते सोमवार को अधिकारियों को एक ईमेल मिला था। ईमेल में शहर के कई स्कूलों को धमाके करने की धमकी दी गई थी। पुलिस जांच के बाद पता चला कि यह धमकी महज एक अफवाह थी।

पाकिस्तान के सैन्य अड्डे से भेजा गया था ईमेल
क्राइम ब्रांच ने जब धमकी भरे ईमेल की जांच की ताे पता चला कि इसे रूस में रजिस्टर्ड एक एक डोमेन से भेजा गया था।अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर शरद सिंघल ने बताया कि धमकी ईमेल आईडी [email protected] से दी गई थी। हालांकि,जब और अधिक गहराई में जाकर जांच की गई तो पता चला कि यह ईमेल पाकिस्तान के एक सैन्य अड्डे से भेजा गया था।

पुलिस ईमेल भेजने वाले का नेटवर्क तलाशने में जुटी
संयुक्त पुलिस आयुक्त ( क्राइम ब्रांच) शरद सिंघल ने बताया कि धमकी भरा यह ईमेल तोहिक लियाकत नाम के एक व्यक्ति ने भेजा था। यह शख्स अहमद जावेद  के छद्म नाम से काम कर रहा था। जांच में यह भी पता चला है क यह शख्स कई और अन्य गतिविधियों में शामिल था। फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। पुलिस लियाकत के नेटवर्क और इरादों का पूरा खुलासा करने के लिए सुराग जुटा रही है। 

कई स्कूलों को दी गई बम से उड़ाने की धमकी
बता दें कि ईमेल में डीपीएस और आनंद निकेतन और आर्मी कंटोनमेंट स्थति केंद्रीय विद्यालय समेत कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी के बाद सभी स्कूलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इनमें से कई स्कूल ऐसे हैं जहां पर लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान केंद्र बनाए गए थे। पुलिस ने कहा कि फिलहाल एहतियात बरतते हुए उन सभी स्कूलों की सुरक्षा में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, जिन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। 

गृह मंत्रालय ने जारी किया था बयान
बता दें कि अमहदाबाद की स्कूलों को धमकी दिए जाने से पहले दिल्ली और इसके आसपास के 100 स्कूलों को भी कुछ इसी तरह के धमकी भरे ईमेल भेज गए थे। इसके बाद विपक्षी पार्टियों ने इस पर चिंता जाहिर की थी। गृह मंत्रालय ने इसके बाद एक आधिकारिक बयान जारी किया था। गृह मंत्रालय ने कहा था कि स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी देने के लिए जिस ईमेल का इस्तेमाल किया गया था वह फेक जांच में फेक पाया गया है।

5379487