Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

शाहरुख खान ने कहा, मेरे बच्चे पूजा और नमाज दोनों सीख रहे हैं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 15 2017 2:18AM IST
शाहरुख खान ने कहा, मेरे बच्चे पूजा और नमाज दोनों सीख रहे हैं

पंजाबी फिल्म के निर्माण की इच्छा जताते हुए हिंदी फिल्मों के अभिनेता शाहरुख खान ने कहा है कि उनके घर में नमाज भी अदा की जाती है और पूजा भी होती है और उनके बच्चे यह दोनों सीख रहे हैं।

यही मेरे ​परिवार की खूबसूरती भी है। अपनी आगामी फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल' का प्रचार करने कल रात जालंधर आए शाहरुख खान ने कहा, ‘‘मेरा परिवार अपने आप में एक हिंदुस्तान है। जैसा धर्मनिरपेक्ष माहौल देश में है, वैसा ही मेरे घर में भी है।

मेरे परिवार की सबसे बड़ी खूबसूरती यही है कि घर में पूजा भी होती है और नमाज भी पढ़ी जाती है।'' बालीवुड में बादशाह के नाम से चर्चित शाहरुख ने कहा,‘‘ दोनों एक साथ होता है।

ये भी पढ़े- बिग बॉस तमिल: हिंदू संगठन ने की कमल हसन को बाहर करने की मांग

मैं नमाज सिखाता हूं और पत्नी गौरी बच्चों को पूजा करना सिखाती हैं। बच्चों को दोनों सीखनी पड़ती है। हालांकि, हमारी विचारधारा एक है और इसको लेकर कभी किसी प्रकार का कोई मतभेद नहीं हुआ है।

यह पूछने पर कि आप सिने क्षेत्र में बुलंदियों पर हैं तो आपको लगता है कि अभी भी कुछ काम करना बाकी रह गया है, शाहरूख ने कहा, ‘‘दुनिया भर में पंजाबी फिल्मों की लोकप्रियता बढ़ रही है और मुझे लगता है कि मौका मिलने पर मुझे भी पंजाबी सिनेमा जरूर बनाना चाहिए।

पंजाबी फिल्म बनाने की तमन्ना है और मैं ऐसा जरूर करूंगा लेकिन कब यह अभी नहीं कह सकता हूं।'' उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय फिल्मों की कहानी संस्कृति के ज्यादा निकट होती है। जड़ से जुड़ी हुई होती है जबकि बालीवुड में तकनीक अधिक होता है।

किंग खान ने कहा,‘मैं तकनीक का इस्तेमाल करके फिल्म बनाना चाहता हूं। हमारी फिल्मों में तकनीक की बहुत कमी है और यदि ऐसा ही रहा तो हम अपने युवा दर्शकों को खो देंगे। फिल्मों का स्तर मैं अंतरराष्ट्रीय करना चाहता हूं और यह मेरी दिली ख्वाहिश है।

यह पूछे जाने पर कि बच्चे जब बड़े हो गए थे तब अबराम का परिवार में आना चुनौती नहीं लगा, इस पर शाहरुख ने हंसते हुए कहा, ‘‘बच्चे बड़े हो गए। पढ़ाई करने के लिए बाहर चले गए। परिवार सूना हो गया तो इसके बाद हमने अबराम को परिवार में लाने की सोची।

यह कोई चुनौती नहीं है।'' आर्यन के बारे में उन्होंने कहा कि उसकी रूचि फिल्म में काम करने की बजाए ​फिल्म निर्माण में अधिक है। बेटी अभिनय करना चाहती है लेकिन इसके लिए वह अभी छोटी है।

ये भी पढ़े- Movie Review: दिल जीत लेगी 'जग्गा जासूस' में रणबीर-कैटरीना की केमेस्ट्री

अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की निंदा करते हुए शाहरूख ने कहा कि इसकी जितनी निंदा की जाए कम है। यह दुखदाई घटना है और मैंने इस बारे में ट्वीट करके भी अपना दुख जताया था।

मुझे खुशी है कि आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को दरकिनार कर लोगों ने यात्रा जारी रखी। धर्म से जो विश्वास पैदा होता है, उसे कोई भी बुराई या फिर कोई भी आतंकवादी हमला डिगा नहीं सकता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
shahrukh khan says his childrens are learning prayers namaz

-Tags:#Bollywood News#Actor Shahrukh Khan
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo