Top

फोर्ब्स लिस्टः साल 2017 में कमाई के मामले में सलमान खान ने मारी बाजी, शाहरूख, विराट समेत इन सेलिब्रिटी को छोड़ा पीछे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 24 2017 10:01PM IST
फोर्ब्स लिस्टः साल 2017 में कमाई के मामले में सलमान खान ने मारी बाजी, शाहरूख, विराट समेत इन सेलिब्रिटी को छोड़ा पीछे

दुनिया की प्रतिष्ठित पत्रिकाओं में से एक फोर्ब्स मैगजीन ने भारत के 100 सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलिब्रिटी की लिस्ट जारी की हैं। 

फोर्ब्स मैगजीन ने अपने आधिकारिक बयान में बताया हैं कि इस बार लिस्ट तैयार करने का फार्मूला बदल दिया गया हैं लेकिन टॉप 3 नाम पिछेल साल वाले ही हैं। 

सलमान ने किया टॉप-

बॉलीवुड के दंबग खान यानी सलमान खान ने लगातर दूसरे साल फोर्ब्स मैगजीन की लिस्ट में टॉप किया हैं। ट्यूबलाइट से कुछ खास कमाई न होने के बावजूद भी सलमान खान ने इस साल 232 करोड़ रूपए की कमाई की हैं। 

शाहरूख-विराट कोहली-

बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरूख खान लगातार दूसरे साल फोर्ब्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। शाहरूख ने इस साल कुल 170 करोड़ रूपए की कमाई की हैं। 

जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने लगातार दूसरे साल फोर्ब्स की सूची में तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया हैं। कोहली ने इस साल 100 करोड़ रूपए की कमाई की हैं। 

जानें कौन रह गया पीछे-

अक्षय कुमार 98 करोड़ रुपये कमाई के साथ चौथे नंबर पर हैं। जबकि सचिन तेंदुलकर पांचवें पायदान पर हैं। ये फोर्ब्स इंडिया की छठवीं सेलिब्रिटी 100 लिस्ट है।

इस लिस्ट में आमिर खान छठवें और प्रियंका चोपड़ा सातवें नंबर पर हैं। क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी करीब 64 करोड़ रुपये कमाई के साथ आठवें पायदान पर हैं। जबकि ऋतिक रोशन नौवें और रणवीर सिंह दसवें नंबर पर हैं।

इस आधार पर बनी है लिस्ट-

फोर्ब्स की लिस्ट में शामिल सेलिब्रिटीज को दो आधार  पर आंका गया हैं। पहला तो उनकी विज्ञापन और फिल्मों के जरिए आय से और दूसरा उनकी पापुलैरिटी के आधार पर।

आपको बता दें कि साउथ इंडिया की फिल्म इंडस्ट्रीज के भी 13 एक्टर्स इस लिस्ट में शामिल हुए है। जबकि, पिछले बार इसमें 11 लोगों को जगह दी गई थी।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
salman khan top forbes india celebrity 100 list year 2017

-Tags:#Forbes India List#Forbes Maggzine#Salman Khan#Shahrukh Khan#Virat Kohli#Entertainment News

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo