Top

आर्म्स एक्स केस: सलमान पर अगली सुनवाई 5 अक्टूबर को

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 4 2017 1:30PM IST
आर्म्स एक्स केस: सलमान पर अगली सुनवाई 5 अक्टूबर को

बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान बहुचर्चित चिंकारा केस को लेकर आज जोधपुर कोर्ट में पेश होंगे। इससे पहले 6 जुलाई को होने वाली सुनवाई में सलमान खान नहीं पहुंच सके थे। 

6 जुलाई को सलमान खान के जोधपुर कोर्ट नहीं पहुंचने पर उनके वकील ने राजस्थान में आनंदपाल मुठभेड़ के बाद जारी तनाव का हवाला देते हुए सुरक्षा को लेकर अंदेशा जताया था। 

इसे भी पढ़ें:- अस्पताल का दावा- दिलीप कुमार की हालत नाजुक, अभी भी ICU में हैं भर्ती

सलमान खान के वकील ने बताया कि सलमान खान आज खुद कोर्ट में मौजूद रहेंगे। 

इसे भी पढ़ें:- मोहम्मद रफी की पुण्यतिथि आज, सुनिए उनके सदाबहार गाने

क्या है चिंकारा केस

आपको बता दें कि सितंबर 1998 में सलमान खान के खिलाफ हिरणों के शिकार करने को लेकर दो केस दर्ज हुए थे। पहला मामला भवाद के पास हिरण का शिकार कर उसके मांस को होटल में पकाकर खाने का है। 

जिसके बाद पुलिस ने वन्य जीव अधिनियम की धारा 51 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। बता दें कि इस केस में सलमान खान को 17 फरवरी 2006 को जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने एक साल की सजा और 5 हजार रुपए का आर्थिक दंड सुनाया था। इस केस में सलमान खान को जमानत मिल गई।  

वहीं दूसरा मामला सितंबर 1998 का है। हिरण का शिकार कर घोड़ा फॉर्म हाउस में उनको पकाकर खाने का आरोप था। सीजेएम कोर्ट ने वन्य जीव अधिनियम की धारा 51 के तहत 10 अप्रैल 2006 को पांच साल की सजा और 25 हजार रुपए का आर्थिक दंड दिया। 

इस दौरान वह 7 दिनों तक जेल में भी रहे। इस केस में सलमान समेत 7 लोगों को आरोपी बनाया गया था। सलमान खान उस समय जोधपुर में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग कर रहे थे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
salman khan to appear for jodhpur court in chinkara case in today

-Tags:#Chinkara Case#Salman Khan#Jodhpur Court#will Present Today
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo