Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Breaking News
Top

गोरखपुर में बच्चों की मौत पर भड़का बॉलीवुड, सितारों का फूटा गुस्सा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 12 2017 12:29PM IST
गोरखपुर में बच्चों की मौत पर भड़का बॉलीवुड, सितारों का फूटा गुस्सा

गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से हुई 33 बच्चों की मौत पर बॉलीवुड सितारों ने गुस्सा जाहिर किया है। फिल्मी सितारों अब देश में हो रही हलचल और हिला देने वाली घटनाओं पर अपना पक्ष रखने लगे हैं।

इस मामले पर पहले ही काफी राजनीति हो रही हैं। ऐसे में चारों तरफ में मासूम बच्चों की मौत पर गमगीन माहौल है। बच्चों के मौत पर अभिनेता रितेश देशमुख काफी भड़क गए हैं। रितेश ने ट्वीट करते हुए पूछा है कि ये हादसा है या हत्या??

रितेश ने लिखा- 'अॉक्सीजन की कमी से अस्पताल में 30 बच्चों को मौत हो गईं क्या आप मुझसे मजाक कर रहे हैं। ये हत्या है। मेरे दिल ये खबर पढ़के मर चुका है।

हम अविश्वनीय भारत नहीं हम गैरजिम्मेदार भारत बनते जा रहे हैं।'

रितेश ने इस दहला देने वाली घटना पर एक के बाद एक कई ट्वीट किए और अपना दुख और गु्स्सा दोनों जाहिर किया है। रितेश ने मृतक बच्चों के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं जाहिर की है।

इसके साथ उन्होंने कहा कि देश में इससे बुरी खबर और क्या हो सकती हैं कि 36 मासूम बच्चों की मौत हो गई हैं। 

आपको बता दें कि शुक्रवार रात 11 बजे तक 2 और बच्चों की मौत हो गई जिससे संख्या बढ़कर 32 हो गई। पहले ये संख्या 30 थी। शनिवार सुबह इंसेफेलाइटिस से पीड़ित 11 साल के एक और बच्चे की मौत हो गई।

ये घटना गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज की है, जहां मरने वालों में 13 बच्चे एनएनयू वार्ड और 17 इंसेफेलाइटिस वार्ड में भर्ती थे। बताया जा रहा है कि 69 लाख रुपये का भुगतान न होने की वजह से ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली फर्म ने ऑक्सीजन की सप्लाई गुरुवार की रात से ठप कर दी थी।

खबरों के मुताबिक पिछले 5 दिनों में 62 बच्चों की मौत हो चुकी है। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की कमी से इंकार किया है।

इसके साथ अभिनेत्री नेहा धूपिया ने भी इस मामले पर गुस्सा जाहिर किया है। नेहा लिखा कि वह इस खबर से काफी हैरान है। मेरे पास दु:ख जाहिर करने के लिए शब्द नहीं है। बच्चों के परिवार वाले कभी न भूलने वाले दर्द से गुजर रहे होंगे।

बॉलीवुड सितारों में मिनी माथुर ने भी इस घटना को अमानवीय करार दिया है। मिनी ने लिखआ कि यह भयावय घटना है क्या देश में मासूमों की जिंदगी की कीमत इतनी सस्ती हो गईं है? 

फिल्म डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने भी इस घटना पर दु:ख जताया। उन्होंने लिखा बच्चों हमे माफ करना हम तु्म्हें बचाने में हार गए ये दुनिया सभी के लिए अच्छी नहीं हैं।

यूपी के गोरखपुर की इस घटना पर लोग यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की भी मांग कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि पिछले पांच दिनों में करीब 63 बच्चों की जानें जा चुकी हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
riteish deshmukh neha dhupia tweet in anger as over 60 kids die in gorakhpur

-Tags:#Gorakhpur#BRD#Ritesh Deshmukh#Neha Dhupia
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo