Logo
election banner
BSEB Bihar 12th Compartment Admit Card: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने कक्षा 12वीं की विशेष और कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

BSEB Bihar 12th Compartment Admit Card: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने आज(19 अप्रैल) सैद्धांतिक विषयों की कक्षा 12वीं की विशेष और कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। परीक्षा में बैठने वाले छात्र बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कक्षा 12 कंपार्टमेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड में शिक्षण संस्थान की मुहर जरूरी
बीएसईबी ने जारी की गई अधिसूचना में लिखा है कि संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान अध्यापक से अनुरोध है कि सैद्धांतिक विषयों की स्पेशल और कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र पर शिक्षण संस्थान की मुहर और अपने हस्ताक्षर के साथ संबंधित अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र का वितरण करें।

पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि की मदद से अपना बिहार बोर्ड इंटर स्पेशल और कंपार्टमेंट परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

11 मई तक एक्टिव रहेगा एडमिट कार्ड लिंक
बीएसईबी ने कक्षा 12 थ्योरी परीक्षा के लिए कंपार्टमेंट एडमिट कार्ड 11 मई 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव रहेगा। छात्र बीएसईबी कक्षा 12 कंपार्टमेंट एडमिट कार्ड में उल्लिखित केंद्र पर निर्धारित तिथि और पाली के अनुसार कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे।

बीएसईबी इंटर कंपार्टमेंट परीक्षा तिथि
बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट शेड्यूल 2024 के अनुसार परीक्षाएं 29 अप्रैल से 11 मई तक आयोजित की जाएंगी। परीक्षाएं दो पालियों में सुबह 9:30 से दोपहर 12:45 और दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 तक आयोजित की जाएंगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट SeniorSecondary.biharboardonline.com पर जाएं।
  • होम पेज पर "12th Compartment 2024" लिंक पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन विवरण दर्ज करना होगा।
  • बिहार बोर्ड 12वीं कम्पार्टमेंट एडमिट कार्ड 2024 लिंक होम पेज पर उपलब्ध होगा।
  • एडमिट कार्ड जांचें और पेज डाउनलोड करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
jindal steel
5379487