Logo
election banner
Best Air Cooler Under 6000: अमेजन की साइट टॉप 3 ब्रैंड्स के एयर कूलर को भारी-भरकम डिस्काउंट के साथ लिस्ट किया गया है। इन कूलर की कीमत 6 हजार रूपए से भी कम है। नीचे इन कूलर की डिटेल्स दी गई हैं।

Best Air Cooler Under 6000: प्लास्टिक के एयर कूलर लोहे के कूलर से अधिक अच्छे होते है। यह कूलर बेहतर कूलिंग के साथ चलते समय बिल्कुल आवाज भी नहीं करते हैं। यह कूलर काफी पोर्टेबल होते है, जिन्हें आप कहीं भी आसानी से शिफ्ट कर सकते हैं।

आज हम इस आर्टिकल में आपको 3 बेस्ट एयर कूलर के बारें बताएंगे जो आपके घर को मिनटों में शिमला जैसा ठंडा कर देंगे। खास बात है कि इन कूलर की कीमत भी काफी कम है। आइए चलिए जानते हैं इन कूलर की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारें में...
  
Bajaj PMH 25 DLX 24L Personal Air Cooler for home
24 लीटर की क्षमता वाला यह बजाज एयर कूलर 4-वे एयर डायरेक्शन के साथ आता है। यह कूलर एंटी-बैक्टीरियल हेक्साकूल टेक्नोलॉजी पैड से लैस हैं, जो बैक्टीरिया से सुरक्षा प्रदान करता है और इसे स्वच्छ व दुर्गंध रहित हवा सुनिश्चत करता है। कंपनी इस कूलर पर 3 साल की वारंटी दे रही हैं। अमेजन पर यह कूलर 5,949 रुपए में खरीद के लिए उपलब्ध है। 

Symphony Ice Cube 27 Personal Air Cooler 
27 लीटर के बड़े टैंक के साथ आने वाला यह कूलर 16 वर्ग मीटर के कमरे के लिए उपयुक्त है। यह कूलर आई-प्योर टेक्नोलॉजी से लैस है। यह कूलर कम बिजली की खपत करता है और इसे इनवर्टर से भी चलाया जा सकता है, जिससे आप गर्मी में  बिल और बिजली कटौती की चिंता किए बिना आराम कर सकते हैं। इस ड्यूरेबल कूलर में हनीकॉम्ब पैड, कूल फ्लो डिस्पेंसर और पावरफुल ब्लोअर जैसे खास फीचर्स दिए गए है। इसकी कीमत 5,791 रुपए हैं। 

HAVAI Simba Personal Cooler with Blower
यह कूलर में 20 लीटर का टैंक के साथ आता हैं। इसमें अधिक ठंडक के लिए 5090 डेंस फ्लूट पेपर के साथ प्रीमियम हनीकॉम्ब पैड दिया गया है। इसमें अतिरिक्त ठंडक प्रदान करने के लिए पीछे की ओर आइश चेम्बर मौजूद हैं। इस चेंबर में बर्फ भरकर अधिक कूलिंग के लिए उपयोग किया जा सकता है। इसकी कीमत 5,180 रुपए है।  
  

5379487