Logo
election banner
Latest MP News 6 May 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अलीराजपुर के जोबट और खरगोन के सेगांव में चुनावी सभा करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी कल खरगोन और धार जिले में चुनावी हुंकार भरेंगे। एमपी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए कल वोटिंग होगी।

Madhya Pradesh Today News Hindi: देश का दिल कहे जाने वाले एमपी की सियासी हलचल और प्रदेश की अनगिनत छोटी-बड़ी खबरें रोज़ाना हमारी ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'एमपी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार की दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए, समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और एमपी की हर खबर से अपनी जानकारी को बढ़ाएं। 

मध्य प्रदेश की ताजा खबरें; MP Live update 

  • यूनियन कार्बाइड कारखाने में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया
    भोपाल में यूनियन कार्बाइड फ़ैक्ट्री परिसर के बाहर फैले कचरे में आग लगी थी। जिसके बाद दमकल गाड़ियां तुरंत मौक़े पर पहुंच गई। समय रहते आग पर क़ाबू पा लिया गया। हालांकि भोपाल गैस त्रासदी के बाद से ही ये कारख़ाना बंद है और यहां चौबीस घंटे गार्ड तैनात रहते हैं। 
  • केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने तीसरे चरण की सभी सीटों पर भाजपा का परचम लहराने का दावा किया। ग्वालियर में मीडिया से बात करते हुए सिंधिया ने कहा, इस फेज में मध्य प्रदेश की 7 सीटें हैं। भाजपा का परचम 7 की 7 सीटों पर लहराएगा। हालांकि, बता दें कि तीसरे चरण में सिंधिया के गृहजिले ग्वालियर और गुना सहित MP की 9 सीटों पर चुनाव होने हैं। 
     
  • ASI महेंद्र बागरी के परिवार को एक करोड़ की मदद 
    मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से पांच आदिवासी बच्चों की मौत पर दुख जताया है। पीड़ित परिवारों के लिए 2-2 लाख की सहायता राशि का ऐलान किया है। इस दौरान सीएम ने खनन माफिया द्वारा कुचल कर मारे गए ASI महेंद्र बागरी के परिवार को एक करोड़ की आर्थिक मदद और एक परिजन को सरकारी नौकरी दिए जाने की घोषणा की है। 
     
  • मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले बिजली कर्मचारी की मौत
    बुरहानपुर जिले में मुख्यमंत्री मोहन यादव के कार्यक्रम से पहले बिजली व्यवस्था में लगे कर्मचारी की मौत हो गई। सीएम सोमवार को बुरहानपुर नगर और धूलकोट गांव में जनसभा करने वाले हैं। इसे लेकर प्रशासन व भाजपा के कार्यकर्ता तैयारी में जुटे थे। तभी हेलीपैड में बिजली व्यवस्था करते समय कर्मचारी की करंट चपेट में आ गया। 
  • मध्य प्रदेश की 9 लोकसभा सीटों में मंगलवार 7 मई को मतदान है। वोटिंग सुबह 6 बजे शुरू होगी। इसके लिए एक दिन पहले ही मतदान दल EVM व अन्य सामग्री लेकर पोलिंग बूथ के लिए रवाना हो गए। यह वीडियो ग्वालियर का है। 
     
  • जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय वायु सेना के काफिले पर हुए हमले में जान गंवाने वाले वायु सेना के जवान विक्की पहाड़े का पार्थिव शरीर उनके पैतृक स्थान पर लाया गया। छिंदवाड़ा स्थित उनके गृहगांव में सेना की सलामी के बीच अंतिम संस्कार होगा। 
     
  • 9 सीटों पर 127 प्रत्याशी मैदान में हैं 
  • मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए कल वोटिंग होगी। आज मतदान सामग्री का वितरण किया जाएगा। 9 सीटों भोपाल, विदिशा, राजगढ़, ग्वालियर, गुना, मुरैना, भिंड, सागर और बैतूल पर एक करोड़ 77 लाख 52 हजार 583 मतदाता वोट करेंगे। 9 लोकसभा सीटों पर 127 प्रत्याशी मैदान में हैं। 
  • मोदी कल तो राहुल गांधी आज भरेंगे हुंकार 
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल मध्यप्रदेश के दौर पर आएंगे। खरगोन और धार जिले में चुनावी हुंकार भरेंगे। PM मोदी दोनों ही जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री चौथे चरण के चुनाव के लिए प्रचार करेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगे। राहुल अलीराजपुर के जोबट और खरगोन के सेगांव में चुनावी सभा करेंगे। राहुल गांधी दोपहर 12.30 बजे अलीराजपुर के जोबट पहुंचेंगे। दोपहर 2.30 बजे खरगोन के सेगांव में जनसभा को संबोधित करेंगे।
  • मोहन यादव आज इन जिलों में करेंगे चुनावी दौरा 
  • मुख्यमंत्री मोहन यादव आज उज्जैन और खंडवा लोकसभा के चुनावी दौरे पर रहेंगे। बुरहानपुर में रोड शो भी करेंगे। सीएम सुबह 10 बजे उज्जैन लोकसभा क्षेत्र के आलोट विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। 11.45 बजे तराना विधानसभा में जनसभा को संबोधित करेंगे। दोपहर 2 बजे उत्तर उज्जैन विधानसभा के मनोरमा गार्डन में आयोजित महिला मोर्चा सम्मेलन को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री शाम 3.15 बजे खंडवा लोकसभा क्षेत्र के नेपानगर में जनसभा को संबोधित करने के बाद शाम 5 बजे बुरहानपुर में रोड शो करेंगे।
5379487