Logo
election banner
हरियाणा के गन्नौर में भारत सनलाइट फैक्टरी में सोमवार शाम को अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटे इतनी तेज फैल गई कि पूरी फैक्टरी को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पाकर दमकल विभाग की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का प्रयास किया।

गन्नौर/सोनीपत: धतूरी रोड स्थित भारत सनलाइट फैक्टरी में सोमवार शाम को अचानक आग लग गई। फैक्टरी में गैस लाइटर बनाने का काम किया जाता था। देखते ही देखते आग की लपटे इतनी तेज फैल गई कि पूरी फैक्टरी को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की वजह से आसमान में कई फुट ऊपर तक आग के साथ धुंए का गुबार बन गया। आग की सूचना अग्निशमन विभाग को दी गई, जिसके बाद बड़ी औद्योगिक क्षेत्र व गन्नौर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

सामान लोड करने वाला टैंपों व कार जलकर राख

जानकारी अनुसार भारत सनलाइट फैक्टरी में लगी आग के दौरान एक कार व सामान लोड करने वाला टैंपों भी अंदर ही खड़े थे। आग इतनी तेजी से फैली कि उन्हें बाहर निकालने का मौका ही नहीं मिला और दोनों वाहन आग की भेंट चढ़ गए। भीषण आग के चलते बाद में कुंडली व सोनीपत से भी दमकल गाड़ियों को मौके पर बुलाना पड़ा। करीब आठ दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इसके बावजूद कई घंटों तक फैक्टरी में आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका। फैक्टरी में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

बुलडोजर की मदद से तोड़ी दीवारें

फैक्टरी में लगी आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों ने बुलडोजर को भी मौके पर बुलाया। बुलडोजर की मदद से फैक्टरी की दीवारों को तोड़ा गया, जिसके बाद दमकल गाड़ियों द्वारा फैक्टरी के अंदर पानी की बौछारें मारी गई। देर शाम तक आग की लपटें शांत नहीं हुई। दमकल गाड़ियां लगातार फैक्टरी लगी आग पर काबू पाने का प्रयास करती रही। आगजनी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा के दृष्टिगत मुरथल थाना प्रभारी जसपाल पुलिस बल के साथ मौके पहंचे। उन्होंने मौके पर मौजूद लोगों को सड़क से हटाया, ताकि वह किसी तरह की घटना का शिकार होने से बच सके।

5379487