Logo
election banner
रविवार को पंडो बस्ती के एक शादी समारोह में शामिल मेहमानों में उस समय हड़कंप मच गया, जब शादी का खाना खाने से अचानक कई लोगों की तबियत खराब हो गई।

नौशाद अहमद - सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में शादी समारोह में खाना खाने से 15 लोगों की तबीयत  बिगड़ गई। आनन - फानन में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। ये सभी फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। मामला भैयाथान के केवरा गांव का है। 

दरअसल, रविवार को पंडो बस्ती के एक घर में विवाह हो रहा था। उसी शादी घर में खाना खाने से 15 लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। पेट दर्द के साथ ही उल्टी और  चक्कर आने जैसी दिक्कत शुरू हो गई। आनन - फानन में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। ये सभी फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। डॉक्टरों ने कहा कि, सभी मरीज खतरे से बाहर है। सभी मरीजों को कुछ  देर  बाद घर भेज दिया गया।  डॉक्टरों ने कहा कि,  गर्मी बहुत तेज है। गर्मी के दिनों में बाहर का खाना खाने से  बचे और  ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी पीएं लू से बचे। 

ट्रेलर के परखच्चे उड़े...चालक की मौत, बाल-बाल बचे कार सवार तीन लोग

इधर बिलासपुर-अंबिकापुर मार्ग नेशनल हाईवे पर दो अलग-अलग सड़क हादसा हुआ, जिसमें एक तेज रफ्तार ट्रेलर चलती गाड़ी से टकरा गई है। इस हादसे में ट्रेलर के परखच्चे उड़ गए और ड्राइवर की मौत हो गई। वहीं रतनपुर बाईपास में ही एक और घटना हुई है। जहां तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सड़क पर बैठे मवेशियों से टकरा गई। जिससे एक मवेशी की मौत हो गई और दो मवेशी बुरी तरह से जख्मी हो गए। हालांकि, कार में सवार तीन लोग बाल-बाल बच गए। 

जानकारी के मुताबिक पहली घटना सोमवार की देर रात करीब 1 बजे की है। कार सवार दो युवक और एक महिला कोरबा की तरफ से आ रहे थे। कार की रफ्तार काफी तेज थी। कार रतनपुर बाईपास स्थित दर्री के पास पहुंची थी। उसी समय हाईवे पर अंधेरे में बैठे मवेशी से कार टकरा गई, कार में सवार तीन लोग बाल-बाल बच गए। लेकिन उनकी कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में एक मवेशी की मौत हो गई और 2 घायल हुए हैं। मौके पर पहुंची रतनपुर पुलिस ने कार को जब्त कर लिया है। घटना के बाद कार सवार दो युवक और महिला दूसरे साधन से बिलासपुर के लिए रवाना हो गए। 

दूसरी घटना में ट्रेलर चालक की मौत 

नेशनल हाइवे में दूसरी घटना देर रात करीब 2:30 बजे हुई। बिलासपुर से ट्रेलर चालक कोरबा की ओर जा रहा था। ड्राइवर बाबू लाल कुजूर झारखंड का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि, वह कोयला ट्रांसपोटिंग करने के लिए निकला था। ट्रेलर रतनपुर के जाली स्थित ठाकुर ढाबा के पास पहुंची थी। तभी ड्राइवर ने सामने जा रही अज्ञात गाड़ी को टक्कर मार दी, जिससे ट्रेलर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और ड्राइवर बाबू लाल ट्रेलर में फंस गया। इस घटना की सूचना पर रतनपुर पुलिस मौके पर पहुंची और ड्राइवर को बाहर निकालकर रतनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया, रतनपुर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
 

5379487