Logo
election banner
Indian Student Attacked in Chicago: हैदराबाद के रहने वाले सैय्यद मजाहिर अली शिकागो के लैंगर हौज में रहता है। वह इंडियाना वेस्लीयन विश्वविद्यालय से मास्टर्स कर रहा है। मजाहिर पर शिकागो में उनके घर के पास ही हमला किया गया।

Indian Student Attacked in Chicago: अमेरिका में भारतीय छात्रों के साथ आए दिन घटनाएं हो रही हैं। ताजा मामला शिकागो का है। यहां हैदराबाद के रहने वाले एक छात्र पर चार लोगों ने हमला किया। जिसमें उसे काफी चोटें आई हैं। पीड़ित छात्र ने आरोप लगाया कि पहले उसका पीछा किया गया। फिर उसे बुरी तरह पीटा गया। हमलावर मोबाइल और सामान लूट ले गए। इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। एक वीडियो में छात्र बुरी तरह घायल दिख रहा है, जबकि दूसरे वीडियो में छात्र का तीन लोग पीछा करते दिखाई दे रहे हैं।

इस घटना से भारत में रहने वाला छात्र का परिवार सहम गया है। परिवार ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को चिट्ठी लिखी है जिसमें छात्र की पत्नी को अमेरिका में उनसे मिलने की अनुमति देने का आग्रह किया है।

इंडियाना वेस्लीयन विश्वविद्यालय से मास्टर्स कर रहा छात्र
हैदराबाद के रहने वाले सैय्यद मजाहिर अली शिकागो के लैंगर हौज में रहता है। वह इंडियाना वेस्लीयन विश्वविद्यालय से मास्टर्स कर रहा है। मजाहिर पर शिकागो में उनके घर के पास ही हमला किया गया। सीसीटीवी फुटेज में घर के पास तीन हमलावरों द्वारा उनका पीछा करते हुए देखा जा सकता है। अली एक अन्य वीडियो में मदद की गुहार लगाते हुए सुना गया। जिसमें उसके माथे, नाक और मुंह से खून बहता नजर आया। अली ने कहा कि जब मैं घर लौट रहा था तो चार लोगों ने मुझ पर हमला किया। मैं अपने घर के पास गिर गया और उन्होंने मुझे लात और घूंसा मारा। कृपया मेरी मदद करें। 

पत्नी ने विदेश मंत्रालय से की ये अपील
इस घटना से चिंतित होकर हैदराबाद में उनके परिवार ने सरकार से उनकी पत्नी को अमेरिका में उनसे मिलने की अनुमति देने का आग्रह किया है। उनकी पत्नी सैयदा रुकुलिया फातिमा रिजवी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि उन्हें उचित इलाज मिले। उन्होंने कहा कि मैं शिकागो, अमेरिका में अपने पति की सुरक्षा को लेकर बहुत चिंतित हूं। मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि कृपया उन्हें सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार दिलाने में मदद करें और यदि संभव हो तो कृपया आवश्यक व्यवस्था करें ताकि मैं अपने तीन नाबालिग बच्चों के साथ अमेरिका की यात्रा कर सकूं। 

38 दिन में चार छात्रों की मौत
इस साल संयुक्त राज्य अमेरिका में चार भारतीय मूल के छात्र मृत पाए गए। अमेरिकी पासपोर्ट रखने वाला 19 वर्षीय छात्र श्रेयस रेड्डी बेनिगर पिछले सप्ताह मृत पाया गया था, लेकिन अधिकारियों ने किसी भी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया था। एक अन्य छात्र, नील आचार्य पर्ड्यू विश्वविद्यालय परिसर में मृत पाया गया था। हरियाणा के 25 वर्षीय छात्र विवेक सैनी को 16 जनवरी को जॉर्जिया के लिथोनिया में एक बेघर व्यक्ति ने पीट-पीट कर मार डाला था। एक अन्य भारतीय छात्र अकुल धवन को जनवरी में इलिनोइस विश्वविद्यालय अर्बाना-शैंपेन के बाहर मृत पाया गया था।

5379487