Logo
election banner
Prime Minister Narendra Modi Praises in Pakistan: ​​​​​​​वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक अदनान शौकत का मानना है कि पाकिस्तान में इस समय शहबाज शरीफ की सरकार है। दुनिया को मालूम है कि शरीफ परिवार और नरेंद्र मोदी के बीच संबंध बेहतर हैं।

Prime Minister Narendra Modi Praises in Pakistan: देश में लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जीत की हैट्रिक लगाने के लिए बेताब है। वहीं, कांग्रेस की अगुवाई में INDI गठबंधन इलेक्टोरल बॉन्ड, बेरोजगारी, महंगाई, एमएसपी समेत अन्य मुद्दों को लेकर पीएम मोदी के खिलाफ व्यूह रचना कर रहा है। इस चुनाव पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में रहने वाले लोगों की भी नजर है। तमाम लोग पीएम मोदी को अपना पसंदीदा नेता मान रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि वे अपनी गद्दी बरकरार रखने में कामयाब होंगे। 

आईटी सेक्टर में हुआ अच्छा काम
पाकिस्तान के कुछ लोगों का कहना है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने भारत में कई सेक्टर में अच्छा काम किया है। उनमें से एक आईटी सेक्टर है। कई लोग भारत की चुनाव प्रक्रिया की तारीफ कह रहे हैं। लोगों का कहना है कि यदि उनके यहां ईवीएम से चुनाव होते तो निष्पक्षता पर सवाल नहीं उठता। ईवीएम से चुनाव की मांग तो खुद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भी कर चुके हैं। उनका कहना है कि यदि पाकिस्तान में ईवीएम से वोटिंग होती तो वोटों की चोरी नहीं हो सकती थी। 

इस्लामाबाद के एक स्थानीय ने कहा कि चुनाव कराना एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है। पीएम मोदी ने भारत का नाम दुनिया में ऊंचा किया है। कुछ लोगों का मानना है कि नरेंद्र मोदी सरकार के तीसरी बार सत्ता में लौटने से दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य हो सकते हैं। 

शरीफ परिवार और नरेंद्र मोदी के बीच संबंध बेहतर
वरिष्ठ राजनीतिक विश्लेषक अदनान शौकत का मानना है कि पाकिस्तान में इस समय शहबाज शरीफ की सरकार है। दुनिया को मालूम है कि शरीफ परिवार और नरेंद्र मोदी के बीच संबंध बेहतर हैं। इसलिए मुझे लगता है कि अगर नरेंद्र मोदी तीसरी बार चुनाव जीतते हैं तो इससे दोनों कट्टर प्रतिद्वंदी पड़ोसियों के बीच जुड़ाव के कुछ सकारात्मक रास्ते भी खुल सकते हैं। 

5379487