Logo
election banner
पाकिस्तान के केयरटेकर PM अनवार उल हक काकड़ ने नए साल पर जनता के सवालों के जवाब दिए। इनमें ज्यादातर सवाल, इश्क, मोहब्बत और रिलेशनशिप से जुड़ी रही। इस सवाल जवाब का वीडियो सामने आने के बाद लोग काकड़ के जवाबों को चाव से सुन रहे हैं।

pakistan caretaker PM viral video: पाकिस्तान के केयरटेकर PM अनवार उल हक काकड़ इन दिनों चर्चा में है। उन्होंने नए साल के मौके पर एक क्यू एंड एन सेशन किया। इसमें उन्होंने जनता के सवालों के जवाब दिए। इनमें से कुछ जवाब इतने लाजवाब रहे कि पाकिस्तान ही नहीं बल्कि इसकी सरहद के पार भी लोग बड़े चाव से सुन रहे हैं। इसका एक वीडियो सामने आया है। इसमें एक पाकिस्तानी पत्रकार काकड़ तक जनता के प्रश्न पहुंचा रहे हैं। इनमें ज्यादातर सवाल, इश्क मोहब्बत और रिलेशनशिप से जुड़े रहे। हालांकि, काकड़ ने कानून व्यवस्था से जुड़े कुछ गंभीर सवालों के भी सवाज दिए।  

नेताओं के प्रति लड़कियों के झुकाव वाले सवाल का जवाब
इस दौरान एक सवाल किया गया कि अगर 52 साल की उम्र में मैं किसी महिला को चाहने लगा हूं तो क्या करना चाहिए। इस पर काकड़ कहते हैं शादी कर लिजिए। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर आपकी उम्र 82 साल भी है तो शादी करें। ऐसा करने में क्या दिक्कत है। इसी तरह से उनसे पूछा गया कि क्या लड़कियां नेताओं के प्रति झुकाव रखती हैं? उन्होंने बेहद सधे अंदाज में कहा कि ये सवाल लड़कियों से पूछा जाना चाहिए। मैं तो यह सवाल सुनकर ही लाजवाब हो रहा हूं। मुझे तो ऐसा लगता कि है कि इसका उत्तर हां भी हो सकता है।

पीड़ित बहू को दी क्राइसिस मैनेजमेंट करने की सलाह
इसी तरह एक शख्स ने पूछा कि अगर जेब में पैसे न हो और फिर भी किसी को इम्प्रेस करने की तमन्ना हो तो क्या करना चाहिए़‍? इसका जवाब उन्होंने एक मंझे हुए राजनेता की तरह कहा कि मैंने कभी भी किसी को इम्प्रेस करने की कोशिश नहीं की। ये बात और है कि मैं कई बार दूसरों से इम्प्रेस हुआ हूं। वहीं, इस पूरी चर्चा में एक बहू का सवाल भी शामिल रहा। उसने पूछा कि सास बार रोकटोक करती हो, थोड़ी क्रेजी भी हो क्या करना चाहिए। काकड़ ने इस पर सवाल पूछने वाली को क्राइसिस मैनेजमेंट का कोर्स करने की नसीहत दे डाली। 

अच्छी जॉब के लिए प्रेमिका को भी छोड़ना पड़े, तो छोड़ दें
एक प्रश्न ऐसा भी रहा है जिसमें सवाल करने वाले ने केयरटेकर पीएम से यह जानना चाहा कि विदेश में अच्छी जॉब मिले तो क्या इसके लिए प्रेमिका को छोड़ा जा सकता है? इस पर काकड़ ने कहा कि मैं ऐसा मानता हूं कि मोहब्बत किस्मत से जिंदगी में आती है और जॉब के लिए काबिलियत होना जरूरी है। ऐसे में  सलाह यही होगी कि जॉब पहले हासिल करना चाहिए। 

5379487