Logo
election banner
Michelle Obama US Presidential Elections: राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में राष्ट्रपति जो बिडेन की जगह अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा प्रमुख पसंद हैं। आधे से ज्यादा डेमोक्रेट मिशेल ओबामा के पक्ष में उतर आए हैं। 

Michelle Obama US Presidential Elections: अमेरिका में इस साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। इससे पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन की लोकप्रियता में गिरावट आ रही है। इसका खुलासा एक सर्वेक्षण से हुआ है। सर्वेक्षण में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा लोगों की पहली पसंद बनती नजर आ रही हैं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के रूप में राष्ट्रपति जो बिडेन की जगह अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा प्रमुख पसंद हैं। आधे से ज्यादा डेमोक्रेट मिशेल ओबामा के पक्ष में उतर आए हैं। 

48% लोगों ने उम्मीदवार बदलने की जताई इच्छा
सर्वे में शामिल कुल डेमोक्रेट में से 48% ने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले बाइडेन की जगह अन्य उम्मीदवार उतारने पर सहमति जताई। हालांकि 38 फीसदी डेमोक्रेट्स का मानना है कि बाइडेन सही विकल्प हैं। उन्होंने कोई दूसरा उम्मीदवार लाने को अस्वीकार कर दिया। 20 फीसदी ऐसे लोग हैं जो मिशेल ओबामा के पक्ष में खड़े हैं। उनका मानना है कि 81 वर्षीय बाइडेन का बढ़िया विकल्प मिशेल ओबामा हो सकती हैं। 

अन्य दावेदार उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसोम और मिशिगन के गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर को डेमोक्रेट्स ने बेहतर उम्मीदवार बताया। कमला हैरिस को लगभग 15 प्रतिशत वोट मिले। जबकि 12 प्रतिशत लोगों की इच्छा है कि हिलेरी क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच दोबारा मुकाबला हो। 

मिशेल ने जताई थी लोकतंत्र खतरे की आशंका
मिशेल ओबामा को बार-बार राष्ट्रपति चुनाव लड़ने पर विचार करने के लिए कहा जा रहा है। मिशेल ओबामा ने पिछले महीने आगामी चुनावों के बारे में गहरा चिंता जताई थी। उन्होंने कहा कि डर है कि कहीं लोकतंत्र खत्म न हो जाए। मैं चाहती हूं कि लोकतंत्र बहाल रहे। हम इस लोकतंत्र को हल्के में नहीं ले सकते।

फिलहाल, अभी डोनाल्ड ट्रंप और बाइडेन के बीच मुकाबला होने की उम्मीद है। बाइडेन का दावा है कि वह सबसे योग्य उम्मीदवार हैं। हालांकि वोटर्स को उनकी बढ़ती उम्र परेशान कर रही है। ट्रंप भी कई बार उन्हें भूलने की बीमारी से ग्रसित बता चुके हैं। 

jindal steel
5379487