Logo
election banner
Japan flight fire Two Plane Collided Watch Video: मंगलवार को टोक्यो-हनेडा हवाईअड्डे के रनवे पर लैंडिंग के वक्त जापान एयरलाइंस का एक यात्री विमान दूसरे कोस्ट गार्ड्स विमान से टकरा गया। टक्कर के बाद यात्री विमान में आग लग गई। इसमें पांच क्रू मेम्बर्स की मौत हो गई।

Japan flight fire Two Plane Collided Watch Video: भूकंप और सुनामी के कहर से जूझ रहे जापान से बड़ी खबर है। मंगलवार को टोक्यो-हनेडा हवाईअड्डे के रनवे पर लैंडिंग के वक्त जापान एयरलाइंस का एक यात्री विमान दूसरे कोस्ट गार्ड्स विमान से टकरा गया। टक्कर के बाद यात्री विमान में आग लग गई। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि सभी 367 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। हालांकि 5 क्रू मेम्बर्स की मौत हो गई। घटना का वीडियो भी सामने आया है। 

तटरक्षक विमान के 6 सदस्य लापता
जापान एयरलाइंस (JAL) का एयरबस A350 हनेडा में (टोक्यो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे) हवाई अड्डे के रनवे पर तट रक्षक विमान से टकरा गया। इस विमान में 379 यात्री सवार थे। जापानी मीडिया NHK के अनुसार, तट रक्षक विमान से टकराने के बाद यात्री विमान आग की लपटों में घिर गया। विमान की खिड़कियों से आग की लपटें निकलती दिखीं। कई दमकल गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं और आग पर काबू पाने के लिए विमान पर फोम और पानी का छिड़काव किया जा रहा है। 

तटरक्षक बल ने कहा कि वह इस संभावना की जांच कर रहा है कि उसका एक विमान यात्री जेट से टकरा गया था। NHK की रिपोर्ट के अनुसार, तटरक्षक विमान के चालक दल के छह सदस्यों में से पांच की मौत हो गई, जबकि एक सुरक्षित बच गया। 

सभी रनवे को किया गया बंद
जापान एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने कहा कि विमान उत्तरी द्वीप होक्काइडो के शिन-चिटोस हवाई अड्डे से रवाना हुआ था। हवाईअड्डे के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटना के बाद हनेडा ने सभी रनवे बंद कर दिए हैं। जापान के प्रधान मंत्री ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एजेंसियों के बीच समन्वय हेतु एक आपातकालीन कक्ष स्थापित किया है।

 

5379487