Logo
election banner
अमेरिकी अरबपति कारोबारी एलन मस्क के वकील ने मीडिया रिपोर्ट में ड्रग्स लेने का दावों को खारिज किया है।

Elon Musk drug Row: दुनिया के सबसे शख्स और अरबपति कारोबारी एलन मस्क प्रतिबंधित ड्रग्स के सेवन करने को लेकर विवादों में आ गए हैं। अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल ने अपनी रिपोर्ट में मस्क से जुड़ी ड्रग कंट्रोवर्सी को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क प्राइवेट पार्टियों में एलएसडी, कोकीन और साइकेडेलिक मशरूम का सेवन कर चुके हैं। एक बार 2017 में उन्होंने अपनी कंपनी स्पेस एक्स के इवेंट में सीनियर स्टॉफ के सामने अपशब्दों का इस्तेमाल भी किया था। हालांकि, मस्क के वकील ने अखबार के दावों को तथ्यों से परे बताया है।    

WSJ की रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क के ड्रग्स लेने और उसके बाद कर्मचारियों के साथ उनके बर्ताव को लेकर कंपनी बोर्ड मेंबर्स परेशान हैं। अबरपति कारोबारी एलन मस्क के करीबी के हवाले से दावा किया गया है कि मस्क का ड्रग्स लेने का सिलसिला जारी है और इन दिनों वह केटामाइन ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं। हालांकि पिछले साल अगस्त में मस्क ने कहा था कि तनाव के उबरने के लिए उन्हें ड्रग लेने की सलाह दी गई है।

मस्क के बर्ताव के परेशान थीं टेस्ला की डायरेक्टर
रिपोर्ट के मुताबिक, लिंडा जॉनसन राइस जो 2017 में टेस्ला की डायरेक्टर बनीं। एलन मस्क के व्यवहार और उनके नशीली दवाओं के इस्तेमाल से निराश होकर रीइलेक्शन के लिए खड़ी नहीं हुईं। बता दें कि अरबपति एलन मस्क अमेरिका की 6 बड़ी कंपनियों के मालिक हैं। इनमें टेस्ला, स्पेस एक्स, X (ट्विटर), द बोरिंग कंपनी, न्यूरोलिंक, XAI शामिल हैं। 

एलन मस्क के वकील बोले- दावे तथ्यों से परे हैं
अखबार की ओर से यह भी दावा किया गया है कि एलन मस्क कई प्राइवेट पार्टियों में एलएसडी, कोकीन और साइकेडेलिक मशरूम का सेवन कर चुके हैं। हालांकि, मस्क के वकील ने अखबार से कहा है कि स्पेस एक्स में मस्क के रेगुलर और रेंडम आधार पर टेस्ट किए गए, जो कभी भी फेल नहीं हुए। मीडिया रिपोर्ट्स में ड्रग्स लेने संबंधी सभी दावे गलत तथ्यों पर आधारित हैं। 

2018 में खुलेआम मारिजुआना लेते देखे गए थे मस्क
एलन मस्क सितंबर 2018 में सार्वजनिक रूप से पॉड कास्टर जो रोगन के साथ मारिजुआना का सेवन करते नजर आए थे। जिसके बाद अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने उनके रेंडमली ड्रग टेस्टिंग की शुरुआत की थी। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि मस्क ने 2017 में कैलिफोर्निया स्थित स्पेस एक्स के हेडक्वार्टर में एक कार्यक्रम के दौरान नशे में स्टॉफ के सामने अपशब्दों का प्रयोग किया था।

मस्क ने ड्रग्स का सेवन करने पर क्या दी सफाई?
मीडिया रिपोर्ट में किए गए दावों को लेकर एलन मस्क ने X (ट्विटर) पर सफाई दी है। उन्होंने लिखा- रोगन के साथ उस एक कश के बाद मैंने नासा के अनुरोध पर 3 साल तक रेंडम ड्रग टेस्टिंग के लिए तैयार हो गया। इस दौरान किसी भी नशीली दवा या अल्कोहल का सेवन करने का कोई सबूत नहीं मिला।

5379487