Logo
election banner
मुंबई के माहिम रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर महिलाओं और छोटे बच्चे बैठने का वीडियो सामने आया है। ट्रैक पर खाना भी बनाया जा रहा है। रेलवे ने मामले में संज्ञान लिया है।

देश की आर्थिक राजधानी और ड्रीम सिटी मुंबई में मुंबई लोकल ट्रेन के ट्रैक पर लोगों के द्वारा खाना बनाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ महिलाएं और बच्चे ट्रैक के पास बैठे हैं। रेल की पटरी पर वे चूल्हा जला रहे हैं और चूल्हे पर खाना बना रहे हैं। इस दौरान ट्रेन की आवाज भी सुनाई दे रही है। 

हालांकि वीडियो को देखकर लग रहा है कि यह बहुत रिस्की है। उन्हें किसी ट्रेन के आने का डर नहीं लग रहा है। किसी भी वक्त हादसा हो सकता है। क्योंकि उस जगह 3-4 रेलवे ट्रैक एक साथ हैं। ऐसे में किसी ट्रेन के वहां से गुजरने पर बचने की जगह भी नहीं है। वीडियो वायरल होने पर मध्य रेलवे के DRM ने मुंबई सेंट्रल के DRM से मामले में कार्यवाही करने को कहा है।   

@mumbaimatterz नाम के अकाउंट द्वारा एक्स पर वीडियो पोस्ट शेयर किया गया है। इसके मुताबिक, मुंबई की लोकल ट्रेन की पटरियों पर बैठकर खाना बनाते लोगों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। वायरल पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए सेंट्रल रेलवे के डीआरएम ने सेंट्रल वेस्टर्न रेलवे के डीआरएम से इस मामले को देखने का अनुरोध किया है।  

इधर, वीडियो सामने आने के बाद लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोग इसके लिए लोकल प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कहा गया है कि रेलवे ट्रेक के दोनों ओर अवैध निर्माण किए गए हैं। पास में समुद्र भी है। इसमें कुछ नया नहीं है। वहीं कुछ लोग रेलवे से इन लोगों को हटाने की बात कर रहे हैं।  

5379487