Logo
election banner
Viral News: छोटे जानवरों का शिकार करने में कुत्तों को महारथ हासिल होती है, लेकिन कई बार ये आदत ही उनके लिए मुसीबत भी बन आती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

Viral News: कुत्तों को छोटे जानवरों का शिकार करते हुए अक्सर देखा जाता है। ये उनकी फेवरेट एक्टिवटी में से एक मानी जाती है, हालांकि कई बार ये आदत मुसीबत भी ले आती है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक मामले को देखकर तो कुछ ऐसा ही नजर आता है। कुत्तों को कई बार गिलहरी का पीछा करते हुए देखा जाता है, इसके लिए वे पेड़ पर चढ़ने की कोशिश भी करते नजर आते हैं, लेकिन अक्सर असफल हो जाते हैं। इस मामले में गिलहरी का पीछा करते हुए कुत्ता पेड़ पर तो चढ़ गया लेकिन ऊपर की शाख पर जाकर ऐसा फंसा कि नीचे उतर ही नहीं  सका। कई बार कोशिश के बाद भी डॉग नीचे उतरने में सफल नहीं हो सका। 

फायरफाइटर्स ने उतारा
पेड़ की सबसे ऊंची शाख पर फंसा कुत्ता काफी देर तक परेशान होता रहा। वहां से गुजरने वाले लोगों नजर उस पर पड़ी तो इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। इसके बाद वहां पहुंचे फायरफाइटर्स ने कुत्ते को सीढ़ियों की मदद से नीचे उतारा। बीते हफ्ते ये घटना यूएस के  इडाहो शहर में घटी थी। 

वायरल हुई तस्वीरें
इस पूरी घटना की कुछ तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। इसे इंस्टाग्राम पर काल्डवेल फायर डिपार्टमेंट ने शेयर किया था। तस्वीरों में सिटी फायर डिपार्टमेंट के सदस्य सीढ़ी की मदद से पेड़ पर चढ़ते दिखाई दे रहे हैं, जहां पर कुत्ता फंसा हुआ है। कुत्ते को सुरक्षित नीचे उतारने के बाद क्रू ने उसे खाना भी खिलाया। 

तस्वीरे शेयर करते हुए उनके कैप्शन में लिखा था 'वैल, पेड़ पर निश्चित तौर पर बिल्ली तो नही है। दोपहर में काल्डवेल फायर और काल्डवेल पुलिस को कुत्ते के फंसे होने की सूचना मिली थी। काफी मशक्कत के बाद कुत्ते को सुरक्षित नीचे उतारा गया। संभवत: अगली बार यह इस तरह गिलहरियों का पीछा नहीं करेगा।'

डॉग ऑनर ने कही ये बात
कुत्ते की मालकिन क्रिस्टिना डेनर ने अपने डॉग को लेकर कहा 'इसने अपना सबक नहीं सीखा। सुबह से यह गिलहरी के पीछे पड़ा था लेकिन उसे पकड़ने में सफल नहीं हुआ।' अमेरिकन केनल क्लब के मुताबिक छोटे जानवरों के पीछे कुत्ते अक्सर उनका शिकार करने के लिए आकर्षित होते हैं। चाहे जो भी हो लेकिन इस घटना को जानकर एक बानगी सभी के चेहरे पर हंसी आ रही है। 
 

5379487