Logo
election banner
Ranthambore Hunting Video : पानी पी रहे हिरण पर बाघिन ने कुछ मिनटों में ही ऐसा हमला कर दिया वह उठ नहीं पाया। हिरण का शिकार करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Ranthambore Hunting Video : रणथंभोर नेशनल पार्क में शिकार करने का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में एक खूंखार बाघिन पानी पी रहे हिरण पर झपट्टा मारती है। कुछ पलों में ही हिरण खुद पर कंट्रोल खो देता है और बाघिन का शिकार बनकर रह जाता है। वीडियो को रणथंभोर नेशनल पार्क के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है। 

जंगल में जानवरों की अलग ही दुनिया होती है। टाइगर यानी बाघ को जंगल का सबसे फुर्तीला जानवर माना जाता है। उनके शिकार करने का अंदाज बिलकुल ही अलग होता है। पिछले दिनों बाघिन द्वारा हिरण का शिकार करने का वीडियो वायरल हो रहा है। यह नजारा राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्थित रणथंभोर नेशनल पार्क का है। प्राकृतिक नजारे के बीच एक हिरण छोटे तालाब पर पानी पी रहा होता है। इसी दौरान वहां बाघिन आ जाती है। बाघिन पीछे से हिरण पर झपट्टा मारकर हमला कर देती है। यह दुर्लभ नजारा खुद रणथंभोर नेशनल पार्क के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया। 

मिनटों में खेल खत्म 
वीडियो में देखा जा सकता है कि बाघिन के हमले में हिरण बेबस हो गया। वह खुद को बाघिन से बचा ही नहीं पाया। कुछ ही पलों में हिरण का काम तमाम हो गया।  आपको बता दें कि बाकी हिरण के मुकाबले सांबर हिरण अधिक बड़े होते हैं। रणथंभोर नेशनल पार्क की तरफ से जारी वीडियो किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा- वाइल्ड लाइफ का दुर्लभ नजारा, रणथंभोर में बाघिन ने सांबर हिरण का शिकार किया। 

इसे भी पढ़ें : Romance On Bike: चलती बाइक पर कपल ने किया रोमांस, अहमदाबाद पुलिस ने कर दिया 'मोये-मोये' 

वहीं, जंगल के इस दुर्लभ नजारे को देखने के बाद यूजर ने लिखा- जानवर बाघ की ताकत के आगे हार मान चुका है। यह दुखद है। दूसरे यूजर ने लिखा- देखकर ऐसा लग रहा है कि सांबर शॉक में चला गया है। वो फाइट बैक करने की कोशिश भी नहीं कर रहा है। तीसरे यूजर ने लिखा है- प्रकृति बेहद खूबसूरत है। चौथे यूजर ने लिखा है- यह ताकत का सवाल है। 

5379487