Logo
election banner
Pet Dog Toddler Viral Video: सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें सीढ़ियों पर जा रहे नवजात को पालतू कुत्ता रोक रहा है।

Pet Dog Toddler Viral Video: कहते हैं कुत्ता दुनिया का सबसे वफादार प्राणी होता है। अपने मालिक पर अगर किसी तरह का खतरा आए तो उसका इसे एहसास हो जाता है। कई बार अपने मालिक की जान बचाने में कुत्ते की बड़ी भूमिका के मामले सामने आ चुके हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पैट डॉग अपने मालिक के नवजात बच्चे को गिरने से बचाने की बार-बार कोशिश कर रहा है। दिल छूने वाला ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है। 

घुटनों के बल सीढ़ियों तक पहुंचा बच्चा
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @TheFigen_ अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। वीडियो में कैप्शन दिया गया है 'इसीलिए कुत्ते सबसे अच्छे दोस्त होते हैं। ये अनमोल है!' वीडियो में एक नवजात बच्चा घुटनों के बल चल रहा है और आगे बढ़ते-बढ़ते बच्चा सीढ़ियों की तरह जा रहा है, जहां से उसके नीचे गिरने का खतरा है।

इसे भी पढ़ें: वसूली या मजबूरी: रिफंड नहीं मिला तो BYJU ऑफिस से टीवी निकाल ले गए गुस्साए पैरेंट्स, बोले - 'पैसा देकर ले जाना'

जब बच्चा सीढ़ियों की तरफ जाता है तो दूर बैठा पैट डॉग उठकर सीढ़ियों के पास जाकर बैठ जाता है। जब बच्चा सीढ़ियों के एकदम नजदीक आता है तो कुत्ता बच्चे के एकदम सामने आ जाता है और उसे अपने मुंह से पकड़कर पलटाने की कोशिश करता है। इसके बाद बच्चा दूसरी ओर चलने लगता है। 44 सेकंड के इस वीडियो को जो देखेगा वो तारीफ किए बिना नहीं रह सकेगा। 

वीडियो को मिल रही तारीफ
सोशल मीडिया पर पोस्ट होने के बाद से ही वीडियो वायरल होने लगा है और इसे काफी पसंद किया जा रहा है। जिस तरह से कुत्ता बच्चे को बचाने के लिए आगे आया, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। इस वीडियो को अब तक 3.4 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, वहीं 59 हजार से ज्यादा लोग वीडियो को लाइक कर चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: वैज्ञानिक है या हलवाई: दुकानदार ने 3D Printer Nozzle से बना दी जलेबी, VIDEO देख हिल जाएगा दिमाग

jindal steel
5379487