Logo
election banner
WhatsApp Third Party Chat Feature: व्हाट्सएप थर्ड पार्टी चैट ऐप फीचर लाने की योजना पर काम कर रहा है। लेटेस्ट अपडेट के बाद व्हाट्सएप यूजर्स सिग्नल, टेलीग्राम सहित अन्य थर्ड पार्टी ऐप को मैसेज कर सकेंगे।

WhatsApp Third Party Chat Feature: दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पिछले कुछ महीनों में कई दमदार फीचर्स पेश किए हैं, जो यूजर्स के लिए काफी हेल्पफुल हैं। अब, प्लेटफॉर्म एक और खास सुविधा लाने की योजना पर काम रहा है, जिसके बाद व्हाट्सएप यूजर्स को काफी लाभ मिलेगा। कहा जा रहा है कि व्हाट्सएप के नए अपडेट में यूजर्स को थर्ड पार्टी ऐप पर मैसेज भेजने की सुविधा मिलेगा। यानी आप व्हाट्सएप से सीधे टेलीग्राम, सिग्नल सहित अन्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर मैसेज भेज सकेंगे। हालांकि, व्हाट्सएप ने अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं किया है और न हीं ये बताया है कि यह फीचर्स किन ऐप्स को सपोर्ट करेगा। आइए व्हाट्सएप के इस नए फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं 

WhatsApp का नया फीचर कैसे करेगा काम?
व्हाट्सएप के नए फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप एक नया अपडेट पेश करेगा, जिसे वर्जन 2.24.6.2 के रूप में चिह्नित किया जाएगा। यह अपडेट थर्ड-पार्टी चैट को सपोर्ट करने के लिए डिजाइन किए गए फीचर का संकेत देता है। खास बात ये है कि यह विकल्प उन यूजर्स को पूरी तरह से ऑप्ट-आउट करने की अनुमति देता है जो क्रॉस-प्लेटफॉर्म मैसेजिंग में रुचि नहीं रखते हैं। यानी वैसे यूजर्स जो दूसरे प्लेटफॉर्म के यूजर्स को मैसेज करने में रुचि नहीं रखते हैं वे व्हाट्सएप के नए फीचर से बाहर निकल सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः WhatsApp ने एक महीने में बंद किए 67 लाख से अधिक अकाउंट, जानें क्या है वजह

व्हाट्सएप ने पहले एंड्रॉयड के लिए बीटा वर्जन 2.24.5.18 में चैट इंटरऑपरेबिलिटी फीचर पर काम करने की घोषणा की थी। Google Play Store से 2.24.5.20 बीटा अपडेट के लेटेस्ट एग्जामिनेशन से पता चलता है कि व्हाट्सएप सक्रिय रूप से थर्ड-पार्टी चैट के लिए एक डेडिकेटेड चैट इंफो स्क्रीन डेवलप कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः Infinix Note 40 Pro Plus की जल्द हो सकती है एंट्री, सर्टिफिकेशन साइट पर आया नजर

थर्ड-पार्टी चैट के साथ कुछ लिमिटेशन भी होंगी
हालांकि, यूजर्स को इस बात का ध्यान रखना होगा कि व्हाट्सएप के अंदर थर्ड-पार्टी चैट के साथ कुछ लिमिटेशन होंगी। उदाहरण के लिए, थर्ड-पार्टी ऐप्स से जुड़ी ग्रुप चैट सपोर्टेड नहीं होंगी और इन ऐप्स से कॉल भी करने की सुविधा नहीं होगी।

5379487