Logo
election banner
Realme P1 Series: टेक कंपनी रियलमी अपने लाइनअप में दो डिवाइस Realme P1 और P1 Pro को आज (15 अप्रैल) भारत में लॉन्च करने जा रही हैं। आइए जानते हैं बाजार में कब शुरू होगी इस फोन की सेल। 

Realme P1 Series: टेक कंपनी रियलमी अपने लाइनअप में दो डिवाइस  Realme P1 और P1 Pro को आज (15 अप्रैल) भारत में लॉन्च करने जा रही हैं। इसके साथ ही कंपनी Realme Pad 2 के वाई-फाई वेरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है। आइए जानते हैं बाजार में कब शुरू होगी इस फोन की सेल। 

कब होगी सेल शुरू 
Realme कंपनी अपने  अपकमिंग फोन Realme P1 और  P1 Pro को आज दोपहर 12 बजे लॉन्च करेगी। आप इस फोन की लाइव स्ट्रीमिंग को कंपनी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर देख सकते है। इसके बाद आप इस फोन की सेल शुरू हो जाएगी। 

Realme P1 Pro के स्पेसिफिकेशन
कंपनी इस लाइनअप के टॉप मॉडल- Realme P1 Pro को "20 हजार रुपए से कम में बेस्ट कर्व्ड डिस्प्ले" के रूप में प्रचारित कर रही है। फोन में 120Hz कर्व्ड AMOLED स्क्रीन होगी जिसमें पंच-होल डिजाइन में सेल्फी कैमरा होगा। पैनल में प्रो-एक्सडीआर सपोर्ट और रेनवॉटर टच तकनीक की सुविधा होगी।

हुड के तहत, फोन स्नैपड्रैगन 6 जेन 1 SOC द्वारा संचालित होगा। डिवाइस को पावर देने वाला 45W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी होगी। यह फीनिक्स रेड और पैरट ब्लू कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध होगा और इसमें IP65 रेटिंग भी है।

Realme P1 के स्पेसिफिकेशन
कंपनी के मुताबिक भारतीय बाजार में  रियलमी पी 1 की कीमत 15 हजार रुपए होगी। यह मीडियाटेक डाइमेंशन 7050 SoC से लैस होगा। प्रो मॉडल के विपरीत  Realme P1 में कर्व्ड एज नहीं हैं। इसके बजाय, इसमें 2,000 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ 120Hz फ्लैट AMOLED स्क्रीन है। फोन में रेनवॉटर टच तकनीक और एक अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। फिलहाल इसकी बैटरी कैपेसिटी  सामने नहीं आई है, लेकिन कहा गया है कि यह 45W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा।

ये भी पढ़ेः-  शानदार प्रोसेसर के साथ 6000mAh की बैटरी, इस दिन लॉन्च होगा मोटोरोला का फास्टेस्ट स्मार्टफोन  

इसके कैमरा सेटअप में 50MP का प्राइमरी सेंसर शामिल है और इसे IP54 रेटिंग प्राप्त है।  Realme स्मार्टफोन को फीनिक्स रेड और पीकॉक ग्रीन कलर ऑप्शन में लॉन्च करेगा।

ये भी पढ़ेः- Bulgari ने दुनिया की सबसे पतली घड़ी की लॉन्च, एक सिक्के जितनी है मोटाई, जानें कीमत 

5379487