Logo
election banner
सैमसंग ने सैमसंग गैलेक्सी एस 24 सीरीज में गैलेक्सी एआई फीचर्स को पेश किया है। जबकि कंपनी की तैयारी है कि वह अब सैमसंग के अन्य डिवाइस में भी एआई फीचर्स लाएगा।

Samsung Galaxy AI Featur's : AI यानी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी का उपयोग आजकर अधिकतर उपकरणों में देखने को मिल रहा है। इससे लोगों के कई काम आसान हो गए हैं। इसलिए इसका चलन भी बढ़ गया है। हाल ही में सैमसंग ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S24 Series में AI के फीचर दिए थे। इसके बाद कंपनी अपनी कुछ डिवाइस में भी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का फीचर लाने जा रही है। खबर में आगे हम आपको उन डिवाइस के बारे में बताएंगे, जिनमें एआई फीचर दिए जाएंगे। हालांकि कंपनी ने इसे Galaxy AI फीचर्स के रूप में लॉन्च किया है। 

सैमसंग का गैलेक्सी एआई फीचर्स
सैमसंग ने 17 जनवरी 2024 को कैलिफॉर्निया के सैप सेंटर में हुए गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट के दौरान सैमसंग गैलेक्सी एस24 सीरीज को लॉन्च किया, जिसमें कंपनी ने तीन स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। इनमें Samsung Galaxy S24, Samsung Galaxy S24 Plus, Samsung Galaxy S24 Ultra शामिल हैं। इन तीनों में कंपनी ने एआई फीचर्स दिए हैं।  

इन डिवाइस में होंगे Galaxy AI Featur's
गुरुवार 22 फरवरी को सैमसंग ने ऐलान किया है कि OneUI 6.1 Update के जरिए अपने कुछ अन्य स्मार्टफोन और टैबलेट में भी एआई फीचर्स को पेश किया है। इनमें Galaxy S23 series, Galaxy S23 FE, Samsung Galaxy Z Fold 5, Samsung Galaxy Z Flip 5, और Samsung Galaxy Tab S9 Series के नाम शामिल हैं। कंपनी के मुताबिक, इस साल मार्च महीने से इन डिवाइस में एआई फीचर्स को रोलआउट किया जाएगा।  

एआई फीचर्स की खासियत
आपको बता दें कि गैलेक्सी एआई फीचर्स के जरिए यूजर्स लाइव ट्रांसलेशन, चैट असिस्ट फीचर्स, सर्किल टू सर्च फीचर जैसे कई खास फीचर्स का मजा उठा सकते हैं। हालांकि, सैमसंग ने फिलहाल गैलेक्सी एआई में कुछ चुनिंदा खास फीचर्स को शामिल किया है, लेकिन कंपनी का दावा था कि वो धीरे-धीरे गैलेक्सी एआई के फीचर्स को एक्सपैंड करती जाएगी। इसके अलावा सैमसंग आने वाले वक्त में अपने अन्य गैलेक्सी डिवाइस में भी एआई फीचर्स को शामिल कर सकता है। 

5379487