Logo
Realme GT 6T vs Poco F6 Comparison: हाल ही में लॉन्च हुए Realme GT 6T धाकड़ और पावरफुल स्मार्टफोन को Poco F6 जबरदस्त टक्कर देता है। इन दोनों ही फोन की कीमत लगभग समान है। यदि आप इन दोनों डिवाइस को लेकर कंफ्यूज हैं तो एक बारे इनके फीचर्स और कीमत जान लीजिए।

Realme GT 6T vs Poco F6 smart phone Comparison: भारतीय बाजार में इस महीने एक के बाद एक धामकेदार स्मार्टफोन दस्तक दे रहे हैं। हाल ही में दो दिग्गज कंपनियों ने अपने-अपने लेटेस्ट फोन को बाजार में लॉन्च किया है। इनमें Realme GT 6T और Poco F6 स्मार्टफोन शामिल है। इन दोनो ही स्मार्टफोन्स की कीमत लगभग समान हैं।

ऐसे में यूजर्स कंफ्यूज हैं कि वे इन दोनों में से कौन-सा एक फोन खरीदें। आपकी इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको इन दोनों फोन के फीचर्स में अंतर बता रहें है, जिससे आपको  किसी एक को चुनने में आसानी होगी। तो चलिए जानते हैं...

Realme GT 6T स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स  
न्यूली लॉन्च Realme GT 6T फोन में 6.78 इंच का 1.5K LTPO AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जो 6,000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। यह फोन 16GB LPDDR5x RAM और 512GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। रियलमी का ये फोन स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 चिपसेट प्रोसेसर का पर काम करता है।  

बात करें इसमें कैमरा की तो फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलात है। जिसमें 50MP का मेन और 50MP का सेकेंडरी कैमरा शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32MP का शानदार कैमरा मिलता है, जिससे डीएसएलआर जैसे फोटोज फोन से ही ले सकते हैं। यह फोन  Android 14 पर बेस्ड Realme UI 5.0 के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

आपको बता दें ये फोन 2 स्टोरेज कॉन्फिगरेशन के साथ आता है। इसके 8GB +128GB मॉडल की कीमत 30,999 रुपए है जबकि 8GB +256GB वेरिएंट की कीमत 32,999 रुपए रखी गई है। चलिए अब पोको के फोन के स्पेसिफिकेशन पर भी एक नजर डाल लेते हैं। 

Poco F6 की कीमत और फीचर्स 
पोको का यह धांसू 5जी फोन 6.67 इंच की 1.5K OLED डिस्प्ले के साथ आता है, जिसे 120 Hz रिफ्रेश रेट के साथ जोड़ा गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8s Gen 3 चिपसेट प्रोसेसर से लैस है। वहीं फोन में पावर के लिए  90W फास्ट चार्जिंग के साथ एक 5000 mAh की बैटरी मिलती है।

कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ आपको 3 साल का अपडेट और 4 साल सिक्योरिटी अपडेट ऑफर कर रही हैं। इसका मतलब हैं कि आप इस फोन को 3-4 साल तक आसानी से उपयोग कर सकते हैं। यह फोन दो कलर ऑप्शन- टाइटेनियम और ब्लैक में पेश किया गया है।

आपको बता दें फोन में फोटोज वीडियो प्रेमियों के लिए 50MP OIS कैमरे के साथ Dual-Rear कैमरा सेटअप के साथ मिलता है, जो सोनी LYT 600 सेंसर से लैस है और फोन में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा -वाइड कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियों कॉलिंग के लिए आपको फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिल जाता है। इस फोन के 8GB + 256GB मॉडल की कीमत 29,999 रुपए है। 

Realme GT 6T VS Poco F6: किसे खरीदना चाहिए?
हम आपको किसी भी फोन को खरीदने की सलाह नहीं देते हैं। यहां हम सिर्फ इन स्मार्टफोन्स की खासियतों के बारें में बता रहे हैं। लेकिन फिर भी अगर इन दोनों  फोन की बात करें तो ये दोनों अपनी-अपनी जगह बेहतर हैं। क्योंकि, Poco F6 कीमत Realme GT 6T की तुलना लगभग समान है। लेकिन यदि आप सेल्फी और वीडियो के शौकीन हैं, तो आप Realme GT 6T के बारें में विचार कर सकते हैं। 

ये भी पढ़ेः- गजब सेल! 9000 की तगड़ी छूट के साथ मिल रहा धांसू स्मार्टफोन, 8GB रैम के साथ मिलेगा ट्रिपल रियर कैमरा; अभी करें ऑर्डर 

5379487