Logo
Lava Yuva 5G Launch in India Soon: लावा ने अपने एक नए स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च के लिए टीज किया है। यह अपकमिंग डिवाइस Lava Yuva 5G होगा, जिसे गीकबेंच पर भी देखा गया है।

Lava Yuva 5G Launch in India Soon: लावा ने भारत में एक नए स्मार्टफोन के लॉन्च का टीजर जारी किया, जिसका नाम लावा युवा 5जी नाम दिया जा सकता है। कंपनी ने इस फोन के टीजर वीडियो को आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया है, जिसमें इसके डिजाइन की झलक दिखाई गई है। टीजर आगामी फोन के कुछ प्रमुख कैमरा फीचर्स की भी पुष्टि करता है। हालांकि कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन युवा 5G आने वाले हफ्तों में अपनी शुरुआत कर सकता है।

लावा युवा 4 प्रो 5जी की लीक तस्वीरें इस साल की शुरुआत में देखी गई थीं। आधिकारिक तौर पर टीज किए गए डिजाइन के आधार पर, अब यह माना जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Lava Yuva 5G हो सकता है।

Lava Yuva 5G का लॉन्च टीजर जारी
लावा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, "#Yuva5G - Coming soon!" टेक्स्ट के साथ एक स्मार्टफोन का 14 सेकंड का टीजर जारी किया। यह ब्रांड का पहला 5G-सपोर्ट वाला युवा सीरीज फोन होगा। हालांकि कंपनी ने इसके किसी भी स्पेसिफिकेशन का खुलासा नहीं किया है, लेकिन टीजर वीडियो से इसके डिजाइन और कैमरा मॉड्यूल का पता चलता है।

वीडियो देखने के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि लावा युवा 5G में लावा ब्रांडिंग के साथ एक रेक्टेंगुलर बॉक्सी डिजाइन है और 5G टेक्स्ट वर्टिकल एलाइन है। हैंडसेट में डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ बीच में सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल है। प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का सेंसर होगा, लेकिन सेकेंडरी कैमरे के बारे में जानकारी नहीं है। मॉड्यूल में एक एलईडी फ्लैश भी है, जो यूजर्स को रात के अंधेरे में साफ-सुथरी तस्वीरें कैप्चर करने की अनुमति देगा।

Lava Yuva 5G के संभावित स्पेसिफिकेशन
इस हफ्ते की शुरुआत में मॉडल नंबर LAVA LXX513 के साथ एक स्मार्टफोन को गीकबेंच पर देखा गया था। माना जा रहा है कि यह मॉडल नंबर लावा युवा 5जी का ही है। लिस्टिंग से पता चलता है कि हैंडसेट एंड्रॉयड 14 आउट-ऑफ-द-बॉक्स चलेगा और इसमें 6GB और 8GB रैम वेरिएंट मिलेगा।

इसके अलावा, पेज इस बात पर भी प्रकाश डालता है कि स्मार्टफोन में दो कोर वाला ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिल सकता है, जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 2.4GHz और छह कोर की क्लॉक स्पीड 2.0GHz होगी। ऐसे में संभावना है कि लावा युवा 5जी मीडियाटेक डाइमेंशन 6300 या डाइमेंशन 6080 प्रोसेसर से लैस हो सकता है। इसके अलावा कहा जा रहा है कि इस स्टाइलिश फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा, जो लड़कियों को पसंद आ सकता है। इस कैमरे से बेहतरीन सेल्फी ली जा सकेगी।

यह भी पढ़ेंः Vivo S19 और S19 Pro के डिस्प्ले, प्रोसेसर, कैमरा स्पेक्स लीक, 30 मई को होंगे लॉन्च

Lava Yuva 5G की संभावित कीमत
वर्तमान में लावा ने युवा 5जी स्मार्टफोन की कीमत से पर्दा नहीं उठाया नहीं है। लेकिन लीक से पता चलता है कि यह भारतीय बाजार में 10,000 रुपए से भी कम कीमत के साथ लॉन्च हो सकता है। ऐसे में अगर यह सच होता है कि आम यूजर्स के लिए यह तोहफा से कम नहीं होगा। क्योंकि, इतने कम दाम में यूजर्स के हाथों में 5G फोन आएगा।

jindal steel hbm ad
5379487