Logo
election banner
iPhone 17 Series expected to launch With 120Hz ProMotion Display: एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अब आईफोन के सभी मॉडल में 120Hz ProMotion Display मिलेगा। इससे पहले अब तक ये डिस्प्ले Apple iPhone के केवल प्रो मॉडल के लिए था। यहां पूरी डिटेल्स जानें।

iPhone 17 Series expected to launch With 120Hz ProMotion Display: Apple ने 2022 में iPhone 14 Pro सीरीज के साथ 120Hz प्रोमोशन डिस्प्ले पैनल पेश किया था। कंपनी ने अब तक ProMotion डिस्प्ले को केवल Pro सीरीज स्मार्टफोन में ही पेश करता है। अब, द एलेक (THE ELEC) की एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अपकमिंग iPhone 17 लाइनअप के सभी मॉडल में प्रोमोशन डिस्प्ले की सुविधा होगी।

नॉन-प्रो iPhones को भी मिलेगा 120Hz डिस्प्ले
iPhone 17 और iPhone 17 Plus के सितंबर 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद है और यह LTPO डिस्प्ले पैनल पेश करने वाले पहले नॉन-प्रो मॉडल होंगे। इसका मतलब यह है कि हम iPhone 17 Series के सभी मॉडल में ये डिस्प्ले होंगे। जो अब तक केवल प्रो मॉडल के लिए ही थी। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

LTPO डिस्प्ले क्यों है खास?
आपको बता दें कि, LTPO डिस्प्ले पैनल डायनेमिक रिफ्रेश रेट और कार्य के आधार पर डिस्प्ले को 1Hz से 120Hz रेंज में रिफ्रेश करने की अनुमति देते हैं। हमेशा-ऑन-डिस्प्ले मोड में, LTPO डिस्प्ले आमतौर पर जितना संभव हो उतनी बैटरी बचाने के लिए बहुत कम रिफ्रेश रेट, जैसे 1Hz, पर काम करता है।

यह भी पढ़ेंः  टेक्नो ने TECNO Camon 30 Series को किया लॉन्च, 70W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलेगा 50MP सेल्फी कैमरा

रिपोर्ट के मुताबिक, Apple iPhone 17 और 17 प्लस के लिए BOE से LTPO (कम तापमान पॉलीक्रिस्टलाइन ऑक्साइड) पैनल प्राप्त कर सकता है। फिलहाल यह काम LG द्वारा किया जाता है। कथित तौर पर आगामी iPhone 16 लाइनअप के लिए तैयार था लेकिन सैंपल शेयरिंग में देरी ने इसे और आगे बढ़ा दिया है। यह देखना बाकी है कि क्या Apple 2025 में BOE को अपनाएगा या नहीं और डिस्प्ले सैमसंग और एलजी के साथ कैसे मुकाबला करता है।

यह भी पढ़ेंः लॉन्च होते ही 3000 रुपए सस्ता हुआ Honor X9b 5G, यहां से जल्द करें ऑर्डर

iPhone 17 Series में शामिल होंगे चार मॉडल
आईफोन 17 सीरीज में चार मॉडल शामिल होने की उम्मीद है। इसमें iPhone 17, iPhone 17 Plus, iPhone 17 Pro और iPhone 17 Pro Max जैसे मॉडल हो सकते हैं। इससे पहले एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि iPhone 17 सीरीज में अपग्रेडेड 24MP सेल्फी कैमरा होगा। इसके अलावा, एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 17 Pro Max में 48MP टेलीफोटो लेंस होगा।

यह भी पढ़ेंः 200MP कैमरे वाले 5G फोन पर 26,000 की छूट, Flipkart पर हुआ Out Of Stock, Amazon से जल्द करें ऑर्डर

फिलहाल, आईफोन 17 सीरीज की लॉन्च अभी बहुत दूर है। लेकिन जिस तरह से भारतीय ग्राहकों ने आईफोन पर प्यार लुटाया है उससे ये साफ होता है कि भारत अब Apple के लिए एक प्रमुख बाजार बन गया है।

5379487