Logo
Rishikesh AIIMS Emergency Ward: नर्सिंग अफसर सतीश कुमार राजस्थान का रहने वाला है। उसके खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। वह हिरासत में है। उत्तराखंड महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने भी घटना को लेकर एम्स प्रशासन से मुलाकात की थी।

Rishikesh AIIMS Emergency Ward: ऋषिकेश AIIMS का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि पुलिस कार इमरजेंसी वार्ड में घुस गई। सिक्योरिटी गार्ड्स सीटी बजाते हुए वार्ड में बेडों पर लेटे मरीजों के स्ट्रेचर को हटाते नजर आए। दरअसल, फैसला ऑन द स्पॉट की एक कोशिश में पुलिस मंगलवार को AIIMS के अधिकारी को गिरफ्तार करने पहुंची थी। अधिकारी पर महिला डॉक्टर से छेड़खानी का आरोप लगा था। ऐसे में आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस जीप लेकर इमरजेंसी वार्ड में दाखिल हो गई। 

26 सेकंड की क्लिप में पुलिस की गाड़ी AIIMS के इमरजेंसी वार्ड से गुजरती हुई दिखाई दे रही है। जिसके दोनों तरफ बिस्तर पर मरीज लेटे हुए हैं। सिक्योरिटी गार्ड्स ने पुलिस जीप के लिए रास्ता साफ किया। उन्होंने मरीजों के साथ स्ट्रेचर को रास्ते से हटा दिया। कार आगे बढ़ती है और कई पुलिस अधिकारी गाड़ी के अंदर बैठे नजर आते हैं। 

Watch Video...

19 मई को नर्सिंग अधिकारी ने की छेड़खानी
पुलिस के अनुसार, 19 मई की शाम ऋषिकेश एम्स के ऑपरेशन थिएटर के अंदर सर्जरी चल रही थी। तभी नर्सिंग अधिकारी सतीश कुमार ने एक महिला डॉक्टर का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया। इस घटना से अस्पताल के डॉक्टरों में आक्रोश फैल गया और वे हड़ताल पर चले गए। डीन के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और आरोपी सतीश कुमार को बर्खास्त करने की मांग की। डॉक्टरों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है।

डॉक्टरों ने पुलिसवालों को घेरा
विरोध कर रहे डॉक्टरों की बड़ी संख्या को देखते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए अस्पताल में गाड़ी घुसाने का फैसला किया। एक अन्य वीडियो में पुलिस अधिकारियों के एक समूह को प्रदर्शनकारी डॉक्टरों द्वारा घेरते हुए देखा जा सकता है, क्योंकि वे आरोपी को कार में ले जा रहे हैं।

ऋषिकेश के पुलिस अधिकारी शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि निलंबित आरोपी सतीश कुमार ने कथित तौर पर डॉक्टर को एक अश्लील एसएमएस भी भेजा था।

Watch Video...

डॉक्टर हड़ताल पर, इमरजेंसी सेवाएं चालू
वहीं, नारेबाजी करते हुए डॉक्टरों ने आरोपी को तत्काल बर्खास्त करने की मांग करते हुए कहा कि उसने जो अपराध किया है, उसके लिए महज निलंबन तक पर्याप्त नहीं है। एम्स ऋषिकेश में आपातकालीन सेवाएं अभी भी चालू हैं, लेकिन मंगलवार से अस्पताल में डॉक्टर हड़ताल पर हैं।

jindal steel
5379487