Logo
election banner
Today Weather in UP: यूपी में कल दिनभर कोहरे की चादर छाई रही। वहीं मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। कोहरे और सर्दी के चलते अलीगढ़ डीएम ने स्कूल टाइमिंग में बदलाव के आदेश जारी किए हैं।

UP Weather Update Today: यूपी में सर्दी के साथ कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिल है। मौसम विभाग के मुताबिक 31 दिसंबर तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। अगले तीन दिनों तक लोगों को कोहरा की वजह से परेशानी झेलनी पड़ेगी, लेकिन नया साल पर कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। 

कोहरे की सफेद चादर से ढका प्रदेश
मौसम विभाग के मुताबिक आज बुधवार (27 दिसंबर) को भी मौसम शुष्क ही रहने का अनुमान जताया गया है। वहीं प्रदेश के करीब आधे से ज्यादा जिलों में   आज कोहरे की सफेद चादर ढकी रहनेकी आशंका जताई गई है।

अगले तीन चार दिन कोहरा छाया रहेगा
यूपी में अगले चार-पांच दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव देखने को मिलेगा। पिछले 24 घटों में गाजियाबाद में सबसे कम न्यूनतम तापमान 6.0 दर्ज किया गया, वहीं हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 6.2, मुरादाबाद में 8.6, आगरा में 9.7 और राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ज़्यादातर इलाक़ों में तापमान 6.0 से 12.2 डिग्री के बीच बना हुआ है। प्रदेश में अगले तीन चार दिन कोहरा छाया रहेगा।

अलीगढ़ में स्कूल अब 10 बजे खुलेंगे

कोहरे और सर्दी के चलते अलीगढ़ डीएम ने स्कूल टाइमिंग में बदलाव के आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के अनुसार अब कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित होंगे। यह आदेश 27 जनवरी से लागू कर दिए हैं।

इन इलाकों में घने कोहरे का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज यूपी के लखनऊ, बाराबंकी, मेरठ, ग़ाज़ियाबाद, नोएडा, मुरादाबाद, बदायूं, शाहजहांपुर,  मुज़फ़्फ़रनगर, बागपत, सहारनपुर,  गोंडा, श्रावस्ती, फ़ैज़ाबाद, सीतापुर, हरदोई, सीतापुर, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, आज़मगढ़, वाराणसी, ग़ाज़ीपुर, मऊ में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहेगा। वहीं बिजनौर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच में घना कोहरे का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

5379487