Logo
election banner
UPSC Topper Aditya Srivastava: यूपीएससी टॉपर आदित्य श्रीवास्तव सोमवार को लखनऊ पहुंचे। सिटी मोंटेसरी स्कूल में शहरवासियों ने उन्हें सम्मानित किया। आदित्य ने जीवन के अनुभव साझा करते हुए कहा, UPSC ने मुझे काफी कुछ सीखने का मौका दिया।

UPSC Topper Aditya Srivastava: यूपीएससी CSE टॉपर आदित्य श्रीवास्तव सोमवार को लखनऊ पहुंचे। यहां सिटी मोंटेसरी स्कूल में उनका भव्य स्वागत हुआ। आदित्य श्रीवास्तव लखनऊ पहुंचकर काफी खुश हैं। सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया। कहा,  यह सम्मान पाकर मुझे अत्यंत खुशी हो रही है। 

आदित्य श्रीवास्तव ने जीवन के अनुभव साझा करते हुए बताया कि UPSC परीक्षा से काफी कुछ सीखने को मिला है। इसने मेरा समर्पण बढ़ाने में मदद की। पहले प्रयास में मैं असफल हो गया था, लेकिन हार नहीं मानी। यूपीएससी एक्जाम ने मुझे अपनी गलतियों से सीखने में मदद की। 

कौन हैं आदित्य श्रीवास्तव 
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा-2023 में टॉप करने वाले 27 वर्षीय आदित्य श्रीवास्तव ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक और एमटेक किया हुआ है। वह लखनऊ के रहने वाले हैं। स्कूली शिक्षा आदित्य ने लखनऊ की सिटी मांटेशरी स्कूल से पूरी की है। बीटेक करने के बाद वह यूपीएससी की तैयारी के लिए दिल्ली चले गए थे। यूपीएससी परीक्षा में आदित्य ने वैकल्पिक विषय के रूप में इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग को चुना था। 2022 में उन्हें 236वीं रैंक मिली, लेकिन 2023 के यूपीएससी एक्जाम के टॉपर बने। 

आदित्य ने साझा की रणनीति
देश की सबसे कठिन यूपीएससी परीक्षा-2023 टॉप करने वाले आदित्य श्रीवास्तव हैदराबाद में आईपीएस यानी भारतीय पुलिस सेवा की ट्रेनिंग कर रहे थे। 2022 में वह आईपीएस बने थे, लेकिन नौकरी के साथ तैयारी जारी रखी और तीसर प्रयास में शीर्ष स्थान प्राप्त कर कीर्तिमान रचाा। आदित्य ने 236वीं रैंक से पहली रैंक तक पहुंचने तक की पूरी रणनीति साझा की है।  पढ़ें पूरी खबर...

5379487