Logo
election banner
UP Weather update: उत्तर प्रदेश संभल और मुरादाबाद जिले में रविवार को तेज बारिश और प्रयागराज में बूंदाबांदी हुई। मौसम विभाग ने 53 जिलों में अलर्ट जारी किया है। 15 अप्रैल को भी UP में आंधी बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है।  

UP Weather update: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। संभल और मुरादाबाद मंडल में तेज बारिश हो रही है। जबकि, प्रयागराज में रविवार सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। कई जिलों में बादल छाए हुए हैं।

मौसम विभाग ने रविवाार को उत्तर प्रदेश के 53 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें पश्चिमी यूपी के 20 जिले भी शामिल हैं। इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।  

यूपी के 33 जिलों में यलो अलर्ट है। मौसम विभाग की मानें तो इन जिलों में 30-40 किमी की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। कुछ जगह ओले भी गिर सकते हैं। 15 अप्रैल को भी UP में आंधी बारिश और ओलावृष्टि के आसार हैं। 

अमरोहा में बारिश से गिरा तापमान 
अमरोहा में रविवार सुबह नौ बजे हल्की बूंदाबांदी हुई है। इससे गर्मी में राहत तो मिली, लेकिन गेहूं की फसल भीग गई है। किसानों को इससे नुकसान हुआ है। बारिश के बाद पारा गजरौला इलाके का तापमान गिर गया है। इंदिरा चौक में आवागमन भी प्रभावित हुआ है। रविवार सुबह आसमान में काले बादल छाए हुए थे।  

आंधी ने रोका रास्ता, नोएडा नहीं पहुंचे शाह 
एक दिन तक शनिवार को झांसी में ओलावृष्टि और नोएडा में बारिश हुई थी। तेज आंधी के चलते गृहमंत्री अमित शाह रैली में नहीं पहुंच पाए। अमित शाह ने शनिवार को नोएडा के लोगों को अलवर हेलिपैड से मोबाइल के जरिए संबोधित किया था। 

खबर अपडेट हो रही है। 

5379487