Logo
Ritesh Pandey joins BJP: अंबेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रितेश पांडे ने बहुजन समाज वादी पार्टी से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। 25 फरवरी को उन्होंने उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

Ritesh Pandey joins BJP: अंबेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद रितेश पांडे ने रविवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। बसपा से इस्तीफा देने के बाद रितेश पांडेय ने नई दिल्ली भाजपा कार्यालय में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए।

रितेश पांडेय भापजा में हुए शामिल
सांसद रितेश पांडे ने अपने इस्तीफे पत्र में दावा किया कि उन्हें पार्टी की बैठकों में आमंत्रित नहीं किया जा रहा था। यही कारण रही कि सांसद ने बसपा का हाथ छोड़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

मायावती ने रितेश पांडेय पर साधा निशाना
सांसद के पार्टी से इस्तीफे के बाद बसपा सुप्रिमो मायावती ने पलटवरा किया। मायावती ने कहा कुछ सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्रों की उचित देखभाल नहीं कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें टीकट देना संभव नहीं है। इसके साथ ही बसपा सुप्रिमों ने सांसद पर पार्टी के खिलाफ कार्य करने का भी आरोप लगाया।

रितेश पांडेय ने त्याग पत्र को एक्स पर किया साझा
बसपा का दाम छोड़ने के बाद सांसद रितेश पांडेय ने अपने त्याग पत्र को एक्स पर साझा किया है। उन्होंने पत्र में बताया कि लंबे समय से मुझे न तो पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्तर पर संवाद किया जा रहा है। पांडेय ने पत्र में बताया ये भी बताया है कि वह पार्टी में बने रहने के लिए पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों से संपर्क के लिए, भेंट के लिए अनगिनत प्रयास किए, लेकिन उनका कोई परिणाम नहीं निकला।

बता दें कि, पांडे ने 2019 लोकसभा चुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार मुकुट बिहारी को हराकर अंबेडकर नगर सीट जीती थी। उन्होंने 95880 वोटों के अंतर से बिहारी के खिलाफ जीत दर्ज की थी।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487