Logo
Rakesh Srivastava Quantum Group IT raid: राकेश श्रीवास्तव बस्ती सीट से लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। हाल ही में उन्होंने लखनऊ में आलीशान मकान बनवाया है।

Rakesh Srivastava Quantum Group IT raid: आयकर विभाग की टीम ने क्वांटम ग्रुप के चेयरमैन राकेश श्रीवास्तव और उनके भाई आशीष श्रीवास्तव के ठिकानों पर छामा मारा है। राकेश श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश की बस्ती लोकसभा सीट से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं। हाल ही में उन्होंने लखनऊ में एक आलीशान मकान बनवाया है। राकेश ने 10 साल में क्वांटम ग्रुप बड़ी उंचाइयां दी है। वहा दवा, कॉल सेंटर, जॉब प्लेसमेंट और रियल इस्टेट का बड़ा कारोबार करते हैं।  

बस्ती लखनऊ और नोएडा में दबिश 
राकेश श्रीवास्तव ने MBBS की पढ़ाई की है, लेकिन प्रैक्टिस नहीं की। डॉक्टर की डिग्री लेने के बाद उन्होंने व्यवसाय में कॅरियर बनाने का निर्णय लिया तो पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपने कारोबार को साल दर साल उंचाइयां देते गए। अब आईटी टीम के निशाने पर हैं। जांच में उनकी संपत्तियों का स्रोत पता किया जा रहा है। इंकटम टैक्स की तीसरे दिन टीम बस्ती में बन रहे राकेश के आलीशान होटल, नोएडा स्थित बीपीओ सेंटर और लखनऊ में आवास व ऑफिस पर जांच की जा रही है। 

बस्ती से लड़ चुके हैं लोकसभा चुनाव
राकेश बस्ती के रहने वाले हैं। उन्होंने बस्ती नगर पालिका और बस्ती लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन सफलता नहीं मिली। राकेश की शासन प्रशासन में भी काफी अच्छी पकड़ है।  बताते हैं कि IAS अधिकारियों के बीच उठना-बैठना भी है। 

क्वांटम ग्रुप ऑफ कंपनीज के डायरेक्टर आशीष श्रीवास्तव और चेयरमैन राकेश श्रीवास्तव हैं। दोनों के खिलाफ कारवाई हो सकती है। इनके लखनऊ और नोएडा में दफ्तर हैं। जॉब प्लेसमेंट, जमीन की सौदेबाजी और कॉल सेंटर सहित कई अन्य काम हैं। 

5379487