Logo
election banner
UP News: लखनऊ में शहीद पथ के पास 5 एकड़ की जमीन में मैक्स ग्रुप एक अस्पताल बनाने जा रही है। जो 500 बेड का होगा। मैक्स ग्रुप इसके लिए 2500 करोड़ रुपए का निवेश करने की तैयारी में है।

UP News: लखनऊ में शहीद पथ के पास 5 एकड़ की जमीन में मैक्स ग्रुप एक अस्पताल बनाने जा रही है। जो 500 बेड का होगा। मैक्स ग्रुप इसके लिए 2500 करोड़ रुपए का निवेश करने की तैयारी में है। मंगलवार को यह जानकारी मैक्स हेल्थकेयर ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ.अभय सोई ने दी।

लखनऊ अब स्वास्थ्य सुविधा के मामले में एक कदम अग्रसर होने जा रहा है। मैक्स ग्रुप के हेल्थकेयर मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ.अभय सोई ने पत्रकारवार्ता के दौरान जानकारी दी कि हमारी कंपनी लखनऊ में 2500 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही है। उन्होंने बताया कि सहारा हॉस्पिटल को टेक ओवर करने के बाद अब मैक्स ग्रुप इसको अपग्रेड करने की तैयारी की है।

प्रेसवार्ता कर दी जानकारी
लखनऊ के सहारा हॉस्पिटल परिसर में प्रेसवार्ता आयोजित कर यह जानकारी दी। सहारा हॉस्पिटल के सफल अधिग्रहण के बाद हॉस्पिटल का नाम मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल लखनऊ होगा। 540 बेड के सहारा हॉस्पिटल को 940 करोड़ में मैक्स ग्रुप ने टेक ओवर किया था। सहारा ग्रुप का यह हास्पिटल 27 एकड़ में बना है। जिसपर मौजूदा समय में 285 बेड हैं। 

265 बेड का होगा इजाफा
285 बेड वाले हास्पिटल को मैक्स जल्द ही अपग्रेड करने के लिए 150 से 200 करोड़ का निवेश करेगा। जिसमें 265 बेड की बढ़त के साथ मैक्स इंस्टीट्यूट आफ कैंसर केयर और मैथ्स ऑर्गन ट्रांसप्लांट सेंटर के लिए रोबोटिक सर्जरी का हब बनाया जाएगा।

शहीद पथ पर बनेगा हॉस्पिटल
डॉ.अभय सोई के बताए अनुसार कंपनी लखनऊ में ढाई हजार करोड़ का निवेश कर सहारा हॉस्पिटल के अलावा शहीद पथ पर 5.6 एकड़ जमीन पर 500 बेड का नया हॉस्पिटल बनाने की तैयारी की है। इस हास्पिटल में लिवर, किडनी, बोन मैरो और लंग्स ट्रांसप्लांट का एडवांस टेक्नालाजी सेंटर के अलावा ग्रुप द्वारा नर्सिंग की भी शिक्षा व्यवस्था की जाएगी।

5379487