Logo
election banner
Loksabha Election 2024: भाजपा उम्मीदवार स्मृति जूबिन ईरानी ने सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की मौजूदगी में दो सीटों में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

Smriti Irani Amethi: केंद्रीय मंत्री व भाजपा उम्मीदवार स्मृति जूबिन ईरानी ने लगातार तीसरी बार अमेठी लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं। सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव व भाजपा के वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में उन्होंने दो सीटों में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान उनके पति जुबिन ईरानी भी मौजूद रहे।

भाजपा ने तीसरी बार इस सीट पर स्मृति ईरानी को प्रत्याशी बनाया है। साल 2019 में गांधी परिवार का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराया था। इस बार भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेठी सीट पर गांधी परिवार का ही कोई सदस्य चुनाव लड़ेगा।

जीत की दावेदारी 
नामांकन से पहले भाजपा प्रत्याशी ने रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन किया। रोड शो में हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जीत की दावेदारी भी की। कांग्रेस की ओर से अमेठी सीट पर गांधी परिवार का कोई  व्यक्ति उम्मीदवार बनता है तो मुकाबला रोचक हो सकता है। नामांकन की अंतिम डेट 3 मई है। इस सीट पर मतदान 20 मई को होगा। कांग्रेस जल्द ही इस सीट पर उम्मीदवार घोषित करेगी।

नामांकन से पहले पूजापाठ
भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी  ने नामांकन से पहले अमेठी स्थित अपने आवास पर पूजापाठ किया। इस दौरान उनके परिजन साथ थे। स्मृति ने हाल ही में नए बने इस आवास में गृह प्रवेश किया था। 2019 में उन्होंने वादा किया था कि वह अमेठी में अपना घर बनाएंगी और उन्होंने अपना वादा पूरा किया।

 निर्दलीय उम्मीदवार ने किया पहला नामांकन
बता दें, अमेठी लोकसभा सीट से सोमवार को पहला नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार ने किया। उन्होंने दो सेट में नामांकन पत्र जिला निर्वाचन अधिकारी निशा अनंत के समक्ष दाखिल किया है। अब तक 15 उम्मीदवारों ने 22 सेट में पर्चे लिए हैँ। नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किया गया हैं।

5379487