Logo
election banner
Lucknow cylinder blast: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार रात शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगने के बाद सिलेंडर ब्लास्ट हुआ था।

Lucknow cylinder blast: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की रात भीषण हादसा हो गया। इसमें एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई। जबकि, चार लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। सिलेंडर ब्लास्ट होने की यह घटना लखनऊ के काकोरी इलाके की है। हादसे के बाद मोहल्ले में मातम का माहौल है। 

काकोरी के हाता हजरत साहब इलाके में स्थित दो मंजिला मकान में मंगलवार रात आग लग गई। लोग आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे, तभी घर में रखे सिलिंडर में धमाका हो गया। हादसे में परिवार के सभी सदस्य बुरी तरह झुलस गए। पति-पत्नी सहित पांच लोगों ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि, चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं। मृतकों में मासूम बच्चे भी शामिल हैं।  

हाता हजरत साहब निवासी जिन मुशीर अली (50) के घर में सिलेंडर ब्लास्ट हुआ है। वह जरदोजी व पटाखे के कारोबारी थे। मंगलवार रात साढ़े 10 बजे मकान की दूसरी मंजिल पर अचानक आग लग गई थी। चंद मिनट बाद ही तेज धमाका हुआ और आग पूरे मकान में फैल गई। 

हादसे में मुशीर अली, उनकी पत्नी हुस्ना बानो, भतीजी राइया (5) और दो भांजी हिबा (2) और हुमा (3) जिंदा जल गए। मुशीर की बेटियां इंशा (16) और लकब (18), उनके बनोई अजमत (30) और भतीजी अनम (17) को ट्रामा सेटर में भर्ती कराया है। सभी की हालत गंभीर बनी हुई है। 

jindal steel Ad
5379487