Logo
Noida AC Blast: UP के नोएडा में भीषण हादसा हो गया। सेक्टर-100 में लोटस बुलेवर्ड सोसायटी में गुरुवार को एसी बम की तरह फटा और घर में आग भड़क गई। तेजी से फैली आग फ्लैट के दोनों बेडरूम तक पहुंच गई। दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

Noida AC Blast: उत्तरप्रदेश के नोएडा में एसी फटने से भीषण हादसा हो गया। एसी बम की तरह ऐसे फटा कि चिंगारी भड़कने से घर में आग लग गई। आग ने दूसरे फ्लैट्स को भी चपेट में ले लिया है। सोसायटी में हड़कंप मच गया। आग सोसायटी के टावर नंबर-28 में 10वें फ्लोर पर लगी। तेजी से फैली आग फ्लैट के दोनों बेडरूम तक पहुंच गई। कमरे में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। हाइड्रोलिक की मदद भी ली गई। हादसा सेक्टर-100 में बनी लोट्स बुलेवार्ड सोसायटी में हुआ। 

सभी को बाहर निकाला गया 
सोसायटी के टावर-28 में फ्लैट है। इस फ्लैट में लगे AC में तेज ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट होते ही आग तेजी से फैली। जब आग लगी तो सभी लोग बाहर आ चुके थे। ऐहतियात के तौर पर आसपास के फ्लैट के लोगों को भी बाहर निकाला गया। पानी की बौछारें अगल-बगल के फ्लैट पर भी की गईं, ताकि बिल्डिंग को ठंडा रखा जा सके। गनीमत विकराल रूप लेने से पहले ही आग पर काबू पा लिया गया।

आग से कोई जनहानि नहीं 
जानकारी के अनुसार, आग लगने की सूचना मिलते ही सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थिति को संभाला। 10वें फ्लोर पर लगी आग को 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझा लिया। पूरे टॉवर में धुंआ भर गया था, लोगों को सांस लेने में परेशानी न हो इसलिए सभी को बाहर निकाला गया। दमकल कर्मियों ने बताया कि आग से किसी तरह ही जनहानि नहीं हुई है। कोई बड़ा नुकसान होने की भी खबर नहीं है।

5379487