Logo
election banner
Bulandshahr News: उत्तरप्रदेश के बुलंदशहर में अंधविश्वास की घटना ने सबको हैरान कर दिया। सांप के डसने से युवक की मौत हो गई। मृत युवक को जिंदा करने की आस में परिजनों-ग्रामीणों ने शव को रस्सी से बांधकर गंगा के पानी में लटका दिया।

Bulandshahr News: सांप के डसने से युवक की मौत हो गई। मृत युवक को जिंदा करने की आस में परिजनों और ग्रामीणों ने उसके शव को रस्सी से बांधकर गंगा के पानी में लटका दिया। काफी देर बाद जब युवक जीवित नहीं हुआ तो लोगों ने उसका अंतिम संस्कार किया। अंधविश्वास की यह घटना यूपी के बुलंदशहर की है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि पुलिस और प्रशासन के अफसर घटना को लेकर कुछ कहने से बच रहे हैं। 

अंधविश्वास: गंगा में बॉडी रखने से जहर का असर खत्म हो जाता है 
जानकारी के मुताबिक, आहार थाना क्षेत्र के जयरामपुर कुदैना गांव में रहने वाले 20 साल के मोहित को खेत में सांप ने डस लिया। युवक की मौत के बाद घर में चीख-पुकार मच गई। युवक के परिजन से किसी ने कहा कि गंगा के पानी में बॉडी रखी जाए तो सांप के जहर का असर खत्म हो सकता है और मृत युवक जीवित हो सकता है?  अंधविश्वास में आकर परिजन और ग्रामीण युवक के शव को लेकर गंगा किनारे पुल के पास पहुंच गए। 

देखने उमड़ पड़ी लोगों की भीड़ 
मृत रोहित के शव को रस्सी से बांधकर लोगों ने गंगा में लटका दिया। तेज लहरों के बीच शव काफी देर तक पानी में उतराता रहा। यह दृश्य देखने लोगों की भीड़ मौके पर उमड़ पड़ी। काफी देर तक गंगा में लटकाने के बाद मोहित ने कोई हरकत नहीं की तो परिजनों ने घाट पर उसका अंतिम संस्कार करा दिया। किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

खेत में सांप ने डस लिया था 
ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि मोहित खेत पर गया था। खेत में ही उसे सांप ने डस लिया। परिजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन कोई हालत में सुधार नहीं  हुआ। फिर परिजन ने दूसरे डॉक्टर से उसका इलाज कराया। फिर भी युवक की हालत नहीं सुधरी। कुछ लोगों ने परिजन को सलाह दी कि सांप के काटने का जहर गंगा में शव को प्रवाहित जल में रखने से उतर जाता है। लोगों की अंधविश्वासी बातों में आकर परिजन शव को गंगा में रस्सी से बांधकर लटका दिया।

5379487