Logo
election banner
Budaun Murder Case: अपने बच्चों अहान और आयुष को खोने के बाद भी पिता विनोद कुमार अब जावेद को जिंदगी बख्श देने की गुहार लगा रहा है। विनोद ने पुलिस से आग्रह किया है कि जावेद का एनकाउंटर न किया जाए।

Budaun Murder Case: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में दो बच्चों आयुष और आहान की हत्या का दूसरा आरोपी जावेद गुरुवार को बरेली से गिरफ्तार हो गया। वह मंगलवार से फरार था। वह पीलीभीत के रास्ते नेपाल भागने की फिराक में था। उसका एक वीडियो सामने आया है। जिसमें उसने खुद को निर्दोष और अपने भाई साजिद को हत्यारा बताया। साजिद ने कहा, 'मेरा हत्याकांड से कोई लेना देना नहीं है। जो किया है, वो मेरे भाई ने किया है।  

उधर, अपने बच्चों अहान और आयुष को खोने के बाद भी पिता विनोद कुमार अब जावेद को जिंदगी बख्श देने की गुहार लगा रहा है। विनोद ने पुलिस से आग्रह किया है कि जावेद का एनकाउंटर न किया जाए। उससे पूछताछ की जाए, ताकि पता चल सके कि दोनों भाइयों ने मेरे बच्चों को क्यों मारा?

Budaun Double Murder Case
(बाएं से) साजिद और जावेद। साजिद को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। जबकि जावेद ने सरेंडर किया है।

19 मार्च की शाम की थी हत्या
साजिद और जावेद ने कथित तौर पर मंगलवार, 19 मार्च की शाम करीब सात बजे 11 वर्षीय आयुष और 6 वर्षीय आहान का गला काट दिया। परिवार का आरोप है कि वारदात के बाद साजिद और जावेद ने भागने की कोशिश की। जावेद भागने में सफल रहा, जबकि साजिद पकड़ा गया। बाद में वह मुठभेड़ में मारा गया। 

जावेद मरा तो कत्ल का राज भी दफन हो जाएगा
विनोद ने कहा कि जावेद से पूछताछ की जानी चाहिए, ताकि हम जान सकें कि उन्होंने ऐसा क्यों किया। अगर वह मुठभेड़ में मारा गया, तो राज कभी सामने नहीं आएगा। अन्य लोग भी इसमें शामिल हो सकते हैं। हमें यह जानना होगा कि क्या मेरे बच्चों को किसी साजिश के तहत मारा गया था। अगर मारना ही था तो उन्होंने परिवार के अन्य लोगों को भी मार दिया होता। 

पीड़ित ने कहा कि मैं इसकी पूरी जांच चाहता हूं। मेरे बच्चों की हत्या के पीछे क्या कारण था? मैं (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करता हूं ताकि हम जान सकें कि क्या हुआ। उन्होंने कहा कि वह पुलिस की अब तक की कार्रवाई से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि मैं सिर्फ यह चाहता हूं कि वह (जावेद) मुठभेड़ में न मारा जाए ताकि राज सामने आ जाए। यह संभव है कि इसके पीछे अन्य लोग हों। उन्होंने कहा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है।

पत्नी की डिलीवरी के लिए मांगे थे 5 हजार
परिवार ने कहा है कि साजिद और जावेद अपने घर के बगल में नाई की दुकान चलाते थे और उन्हें अच्छी तरह से जानते थे। विनोद की पत्नी संगीता ने कहा है कि मंगलवार शाम को साजिद उनके द्वारा चलाए जा रहे ब्यूटी पार्लर से हेयर पिन खरीदने आया था। फिर उसने उससे 5,000 उधार मांगा। उसने कहा कि उसे पैसों की जरूरत है क्योंकि उसकी गर्भवती पत्नी की डिलीवरी होने वाली है।

संगीता ने कहा है कि उसने उसे पैसे दिए और चाय पिलाई। उसने कहा, फिर वह छत पर गया और आयुष और अहान की हत्या कर दी।

गर्भवती होने की बात निकली झूठी
साजिद के परिवार ने कहा है कि उनकी पत्नी गर्भवती नहीं है। दंपति पहले दो बच्चों को खो चुके हैं। उनकी मां नाजिन ने कहा है कि उन्हें उस परिवार के लिए दुख है, जिसने अपने दो बेटों को खो दिया है और साजिद को वह मिला जिसका वह हकदार था। पुलिस ने उसके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की है और वे इस दिल दहला देने वाले दोहरे हत्याकांड के पीछे के मकसद की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।

जावेद ने किया सरेंडर
फरार चल रहे जावेद ने बरेली पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। एक वीडियो संदेश में उसने कहा कि मेरे पास लोगों की कॉल रिकॉर्डिंग्स हैं, जो मुझे बता रहे हैं कि मेरे भाई ने कुछ किया है। वह मेरा बड़ा भाई था, उसने यह किया है। मैं निर्दोष हूं।

पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि हत्या मामले के दूसरे आरोपी साजिद के भाई जावेद ने बरेली में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया और एक वायरल वीडियो भी बनाया। हमारी टीम अब उसे पूछताछ के लिए ला रही है।

jindal steel Ad
5379487