Logo
election banner
Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मौला अली पर दिए गए कथित बयान को लेकर वीडियो जारी करके माफी मांगी है। वहीं लखनऊ पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग हो रही है।

Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर मौला अली को लेकर दिए गए कथित बयान पर अब विवाद बढ़ता जा रहा है। विवाद बढ़ता देख धीरेंद्र कृष्ण ने अपने बयान पर माफी मांगी हैं। लखनऊ के शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने चौक कोतवाली में तहरीर देकर शास्त्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

धीरेंद्र शास्त्री ने भी जारी किया बयान
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि  "हमने कभी भी किसी धर्म के खिलाफ नहीं बोला है। जो सनातन धर्म के खिलाफ सजिशें होती हैं, हम उनपर चर्चा करते हैं, हमने सनातनी को जगाने पर चर्चा की है। यह जो मौला अली वाली चर्चा है यह दरबार में कोई जिन्न आया था उसने कहा कि मेरा नाम अली है, तो मैंने कह दिया फिर मेरे पास बजरंगबली हैं। अब इस बात को मौला अली से जोड़ दिया गया, जो सरासर गलत है। हमने कभी भी किसी के धर्म की बुराई नहीं की है।"

मारे मन में सबके प्रति सम्मान है- शास्त्री
उन्होंने आगे कहा कि हम किसी धर्म या धर्मगुरु के खिलाफ नहीं हैं। ह हमने मौला अली के बारे जितना पढ़ा और समझा है, उससे वह अहिंसा के पुजारी हैं। इस वीडियो को मौला अली से जोड़ा गया, जो दुष्प्रचार है। इसके लिए अगर किसी को दुख पहुंचा तो हमें खेद है। अगर इस वजह से किसी को दुख हुआ तो हम क्षमाप्रार्थी हैं, लेकिन मौला अली के लिए हमने ऐसा कुछ भी नहीं कहा, जिससे लोगों के भावनाएं आहत हों। 

धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ लखनऊ में FIR
बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री पर लखनऊ के कुछ मौलानाओं ने हजरत अली पर विवादित बयान देने का आरोप लगाया है।  शुक्रवार को शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास नकवी ने लखनऊ की चौक कोतवाली में तहरीर देकर शास्त्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। कोतवाली में दी गई तहरीर में सैफ अब्बास नकवी ने आरोप लगाया कि धीरेंद्र शास्त्री ने शिया और सुन्नी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

लखनऊ और गाजियाबाद में दिव्य दरबार रद्द
धीरेंद्र शास्त्री की लखनऊ और गाजियाबाद में होने वाली बाबा बागेश्वर की कथाओं का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। अब धीरेंद्र शास्त्री अपने धाम यानी छत्तरपुर में दिव्य दरबार सजाएंगे। हनुमान जयंती के अवसर पर भी 22 अप्रैल से 24 अप्रैल तक तीन दिन का दरबार  लगेगा।

5379487