Logo
election banner
Student Protest for 69000 teacher recruitment: UP शिक्षक भर्ती में आरक्षण घोटाले का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थी शुक्रवार को बीजेपी ऑफिस पहुंचे और नियुक्ति की मांग की।

Student Protest for 69000 teacher recruitment: उत्तर प्रदेश में हुई शिक्षक भर्ती में चयनित 6800 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय का घेराव किया। अभ्यर्थियों ने इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस बल ने उन्हें बल पूर्वक बाहर कर दिया। हालांकि, अभ्यर्थी दूर बैठकर ही प्रदर्शन करते रहे। लखनऊ स्थित BJP ऑफिस में भारी पुलिस बल तैनात है। 

प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों का कहना है कि बेसिक शिक्षा विभाग और प्रशासन के लोग वादाखिलाफी कर रहा है। पुलिस प्रशासन ने अभ्यर्थियों की मुलाकात  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक मुलाक़ात नहीं कराई। जिससे नाराज अभ्यर्थी पुन: भाजपा कार्यालय पहुंचकर नारेबाजी करने लगे।

मुख्यमंत्री योगी से मिलना चाहते हैं अभ्यर्थी
आंदोलन कर रहे अमरेंद्र पटेल ने बताया, हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ में मामले की सुनवाई चल रही है। शिक्षा मंत्री संदीप सिंह और विभाग के अधिकारी अभ्यर्थियों से मीटिंग में जो वादे किए थे, उसके मुताबिक सरकार के वकील कोर्ट में पक्ष नहीं रख रहे। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों का विरोध किया जा रहा है। अभ्यर्थी अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं कराया जा रहा। जबकि, मुख्यमंत्री के आदेश पर हुई जांच के बाद  6800 आरक्षित वर्ग की चयन सूची आई थी। अभ्यर्थियों को उम्मीद हैं की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात के बाद मामले का निस्तारण हो जाएगा। 

प्रदर्शनकरी अभ्यर्थियों की प्रमुख मांगें 

  • अमरेंद्र पटेल ने बताया कि 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में गड़बड़ी हुई है। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नौकरी से वंचित कर दिया गया। 
  • गड़बड़ी को लेकर हुए आंदोलनों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दिए थे। 
  •  जांच के बाद बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विसंगति दूर कर 6800 दलित ओबीसी अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का वादा कर सूची जारी की, लेकिन अब तक उनकी नियुक्ति नहीं हो सकी। 
  • प्रदर्शनकारी छात्रों की मांग है कि सरकार मामले का त्वरित समाधान निकाले और सभी 6800 चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति करे। 
5379487