Logo
Rajasthan weather Update: राजस्थान में इन दिनों दो तरह का मौसम का मिजाज देखने को मिल रहा है। एक तरफ भीषण गर्मी और लू चल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ कई इलाकों पर बारिश भी जारी है।

Rajasthan weather Update: राजस्थान में इन दिनों दो तरह का मौसम का मिजाज देखने को मिल रहा है। एक तरफ भीषण गर्मी और लू चल रही है, तो वहीं दूसरी तरफ कई इलाकों पर बारिश भी जारी है। रविवार को भी कई जिलों में बारिश दर्ज हुई। 

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को कई जिलों में बारिश दर्ज की गई। जिसमें कोटा, जयपुर, भीलवाड़ा, सवाई माधोपुर, चित्तौड़गढ़ और बूंदी जिले शामिल हैं। जबकि ज्यादातर जिलों में तापमान झुलसाने वाली स्थिति में पहुंच गया है। वहीं मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दो दिनों तक कोई बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है।

बीते दिन का तापमान
जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक रविवार को बीकानेर और जयपुर संभाग में लू चलने की वजह से गर्मी से कोई राहत नहीं मिली। प्रदेश में सबसे ज्यादा गर्मी श्रीगंगानगर (Sri Ganganagar) में दर्ज की गई। यहां का अधिकतम तापमान 46.5 डिग्री सेल्सियस रहा। उत्तरी राजस्थान के भी अधिकांश इलाकों में भीषण लू की स्थिति देखी गई।

25 जून तक मानसून आने की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक उत्तर-पश्चिमी इलाकों में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा। हालांकि इस दौरान 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने का अनुमान है। जिसकी वजह से गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। प्रदेश में 25 जून से मानसून भी आने की संभावना है।

आने वाले 48 घंटो का पूर्वानुमान
मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश के अंदर अगले 48 घंटों में बीकानेर, भरतपुर और जयपुर संभाग के इलाकों में अधिकतम तापमान 44-47 डिग्री रहने की संभावना है। इन इलाकों में दिन में भीषण लू चलेंगी। जिसकी वजह से रातें गर्म रहने की संभावना है। इसके बाद लगभग 4 दिनों बाद दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है।

jindal steel hbm ad
5379487