Logo
राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल का विस्तार शनिवार को होगा। दोपहर तीन बजे कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे।

जयपुर। राजस्थान में शनिवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। दोपहर तीन बजे राज्यपाल कलराज मिश्र नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। नामों पर सहमति बनाने को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, वरिष्ठ नेता राजेंद्र राठौड़ और प्रदेश सह प्रभारी विजया राहटकर के बीच लंबी बैठक हुई थी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में लगभग सभी नाम फाइनल कर लिए गए हैं। 

मंत्रिमंडल में इनके शामिल होने की प्रबल संभावना
पूर्वी राजस्थान के सबसे कद्दावर नेताओं में शामिल डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के मंत्रिमंडल में शामिल होने की प्रबल संभावना है। हिंदूवादी चेहरा और तिजारा से विधायक बाबा बालकनाथ भी भजनलाल मंत्रिमंडल का हिस्सा हो सकते हैं। महिला चेहरों पर नजर डालें तो अनिता भदेल, दीप्ति महेश्वरी और पहली बार विधायक बनीं नौक्षम चौधरी को भी मंत्री बनाया जा सकता है।

मंत्री बनने की इनको भी है उम्मीद 
दलित वर्ग से जितेंद्र गोठवाल और वरिष्ठ विधायक मदन दिलावर को भी मंत्री बनाया जा सकता है। राजपूत समाज से पुष्पेंद्र सिंह राणावत, सिद्धि कुमारी जैसे वरिष्ठ विधायकों के समर्थकों को उम्मीद है कि उनके नेता इस बार मंत्री जरूर बनेंगे। ब्राह्मण समाज को भी उम्मीद है कि मुख्यमंत्री के बाद समाज के एक-दो विधायक भी मंत्री बन सकते हैं। जेठानंद व्यास, संदीप शर्मा, संजय शर्मा जैसे विधायक का नाम मंत्री के लिए चल रहा है।  

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487