Logo
Chittorgarh News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मंगलवार को एक पाइप फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया।

Chittorgarh News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में मंगलवार को एक पाइप फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि आग ट्रांसफार्मर बनाने वाली फैक्ट्री तक नहीं पहुंची, नहीं तो काफी हानि हो सकती थी। फिलहाल आग लगने की वजह सामने नहीं आई है। 

बता दें, चित्तौड़गढ़ के रिको एरिया में पाइप फैक्ट्री में आग लगने से करीब 30 लाख रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। सूचना पाकर मौके पर 7 दमकल की गाड़ियों ने पहुंचकर करीब ढाई घंटे तक आग बुझाने का प्रयास किया। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन इस दौरान कच्चा माल और मशीनरी के सामान जलकर खाक हो चुके थे।

फैक्ट्री मालिक भी रहे मौजूद
मौके पर पहुंचे लोगों के मुताबिक आग इतनी भयावह थी कि 5 किलोमीटर तक इसकी लपटें नजर आ रही थीं। बढ़ती हुई आग को देखते हुए 7 टैंकरों को लगाया गया। इसके बावजूद काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री के मालिक भी फैक्ट्री परिसर में ही रहते थे।

3 घंटे बाद आग पर काबू पाया
आग लगने की सूचना फैक्ट्री मालिक राजेन्द्र जैन को दी गई। उन्होंने पुलिस के साथ नगर पालिका को सूचना दी। जिसके बाद तत्काल ही दमकल की गाड़ियां पहुंचकर आग पर काबू पाया। इस दौरान नगर पालिका की स्वास्थ्य निरीक्षक रेखा कोदली, कनिष्ठ सहायक नंदलाल मेनारिया सहित बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर जांच में जुट गए हैं।

30 लाख रुपए का हुआ नुकसान
जिस फैक्ट्री में आग लगी उसके पास ही एक ट्रांसफार्मर रिपेयरिंग का कारखाना है। गनीमत रही कि आग इस फैक्ट्री तक नहीं फैली, अन्यथा आग पर काबू पाना मुश्किल हो जाता। पाइप फैक्ट्री के मालिक ने प्रथम दृष्टया करीब 30 लाख रुपए नुकसान की बात कही है।

jindal steel Haryana Ad hbm ad
5379487