Logo
election banner
Rajasthan News: राजस्थान के अलवर में एक केमिकल से भरे ट्रक में आग लग गई। यह हादसा खेत में चल रही फैक्ट्री में केमिकल खाली करने के दौरान हुआ। हालांकि चालक की सूझबूझ से बहुत बड़ी घटना टल गई।

Rajasthan News: राजस्थान के अलवर में एक केमिकल से भरे ट्रक में आग लग गई। यह हादसा खेत में चल रही फैक्ट्री में केमिकल खाली करने के दौरान हुआ। हालांकि चालक की सूझबूझ से बहुत बड़ी घटना टल गई। घटना के बाद से ही फैक्ट्री मालिक फरार बताया जा रहा है। जिसकी तलाश की जा रही है।

भिवाड़ी में सोमवार को करीब 11 बजे आग लगने की खबर से सनसनी फैल गई। सोमवार की सुबह टैंकर में गुजरात से केमिकल आया था। फैक्ट्री में करीब 6 से 7 लोग टैंकर को खाली कर रहे थे। इसी दौरान अचानक से टैंकर में भरे केमिकल में आग लग गई। हालांकि ड्रायबर की सूझबूझ काम आई। ड्राइवर टैंकर को दौड़ाता हुआ लगभग 400 मीटर की दूरी पर ले जाकर टैंकर को केबिन से अलग कर दिया। जिसके कारण बड़ा हादसा टल गया।

खेत में पड़ी फसल भी जली
कुछ ही देर बाद आग की लपटें और धुआं इतनी तेज उठने लगा, कि कई किलोमीटर दूर तक धुआं दिखाई देने लगा। टैंकर में भरा केमिकल पूरा जल चुका है। लेकिन इस दौरान आग की चपेट में आने से पास के खेत में पड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। घटना की सूचना पाते ही फैक्ट्री मालिक फरार हो गया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने मोटर चलाकर पाइप से पानी का छिड़काव किया जिसके कारण काफी फसल को बचा लिया गया। लेकिन टैंकर और उसमें भरा केमिकल पूरी तरह से जल गया।

दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
कोटकासिम थाना पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल विजय यादव के मुताबिक शेरपुर गांव में टैंकर में आग लगने की सूचना मिली। जिसके बाद मौके पर जाकर देखा तो टैंकर जल रहा था। इस दौरान दमकल की गाड़ियों को सूचना देकर बुलाया गया जिसकी मदद से आग पर काबू पा लिया गया। 

फैक्ट्री मालिक फरार
फिलहाल टैंकर में केमिकल पदार्थ था या और कुछ और इसकी जांच की जा रही है। पुलिस के बताए अनुसार खेतों में बनी केमिकल की फैक्ट्री पर कोई बोर्ड भी नहीं लगा हुआ है। जिसके कारण यह पता नहीं चल पाया कि उसमें क्या सामान बनाया जाता है। फिलहाल मौके से कंपनी मालिक और ड्राइवर फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

5379487